भोपाल,6 जुलाई,नभासं. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष प्रभात झा ने आज कहा कि आयकर विभाग पार्टी से जुडे दो व्यवसायियों के यहां छापे की कार्यवाही की प्रतिदिन मीडिया को देकर आयकर नियम की धारा 138 का उल्लंघन कर रहे है.

झा ने यहां पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि आयकर विभाग पार्टी से जुडे व्यवसायी दिलीप सूर्यवंशी और सुधीर शर्मा के ठिकानों पर छापे की कार्यवाही की प्रतिदिन ऑफ द रिकार्ड जानकारी मीडिया को दे रहा है जो आयकर नियम की धारा 138 का उल्लंघन है. उन्होंने कहा कि आयकर विभाग को विधिवत पत्रकार वार्ता बुलाकर अथवा अधिकृत बयान जारी कर छापे के संबंध में जानकारी देना चाहिए.

उन्होंने कहा कि आयकर नियम धारा 138 के तहत आयकर विभाग को सर्वे सर्च और छापे की जानकारी विभाग एवं संबंधित व्यक्ति के अलावा तीसरे व्यक्ति को नही लगनी चाहिए. उन्होंने कहा कि आयकर विभाग इस धारा का उल्लंघन करने के पीछे विभाग का मंतव्य जनता को भ्रमित करने और इन व्यवसायियो को मानसिक रूप से प्रताडित करने का प्रतीत हो रहा है. इस मानसिक प्रताडना के चलते यदि कोई हादसा हो जायेगा तो इसका जिम्मेदार कौन होगा.

दिलीप और सुधीर ईमानदार बिजनेसमैन

आयकर विभाग के छापों की जद में आए भाजपा से जुड़े कारोबारियों दिलीप सूर्यवंशी और सुधीर शर्मा के बचाव में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष प्रभात झा खुलकर सामने आ गए हैं. झा ने कहा है कि आयकर विभाग दोनों की और भाजपा की छवि खराब करने की साजिश कर रहा है.उन्होंने दोनों को ईमानदार कारोबारी बताते हुए कहा कि आयकर विभाग जानकारियां लीक कर कानून का उल्लंघन कर रहा है. छापों में जो भी जानकारी मिली है, उसे विभाग को सार्वजनिक करना चाहिए. झा ने कहा कि वे सीबीडीटी तथा अन्य फोरमों पर मामले की शिकायत करेंगे और इसके आगे भी जो कदम जरूरी होगा उठाएंगे.

Related Posts: