भोपाल, 23 जुलाई. विधि छात्र परिषद म.प्र. इंडिया अगेन्स्ट करप्शन और किसान संघर्ष समिति के कार्यकर्ताओं द्वारा एकजुट होकर चंद्रशेखर आजाद एवं तिलक की जयंती धुमधाम के साथ मनाई गई. जयंती समारोह का प्रारंभ पिपलानी पेट्रोल पंप से वाहन रैली निकालकर किया गया.

वाहन रैली अम्बेडकर नगर स्थित आजाद चौराहे पर समाप्त हुई. जहाँ कार्यकर्ताओं ने श्री चंद्रशेखर आजाद की मूर्ति का दुग्ध अभिषेक किया तथा माल्यार्पण कर एक दूसरे को मिठाई खिलाकर समारोह मनाया गया. इस दौरान कुछ कार्यकर्ता तिलक और आजाद की फोटो हाथ में लिए थे तथा भारत का झन्डा लेकर वंदेमातरम के नारे लगा रहे थे. कार्यक्रम के दौरान परिषद के प्रदेश अध्यक्ष एडवोकेट दीपक पौराणिक ने कहा कि आजाद और तिलक छात्रों और युवाओं के आदर्श है यदि हम इनके बताये मार्गो पर चलें तो निश्चय ही जीवन में सफलता के साथ अपने राष्टï्र को महाशक्तिशाली पायेंगे.

इंका जनों द्वारा नमन
जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में आज देश की आजादी के प्रणेता स्वतंत्रता संग्राम सेनानी चन्द्रशेखर आजाद की 106 एवं गणेश उत्सव के माध्यम से संपूर्ण देश की आजादी की अलख जगाकर जन जन में देश प्रेम की भावना को बलवाती बनाने वाले अमर शहीद बाल गंगाधर तिलक की 156वंी जयंती देश में श्रद्घा पूर्वक मनाई गई. जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आनंद तारण ने बताया कि मुख्य कार्यक्रम आजाद मार्केट मंगलवारा स्थित चौराहा पर चन्द्रशेखर आजाद की आदमकद प्रतिमा स्थल पर आयोजित किया गया. कार्यक्रम में अनेक कांग्रेस जनों एवं नागरिकों ने देश की माटी के दोनों अमर शहीदों को श्रद्घा सुमन अर्पित किये कार्यक्रम का संचालन आनंद तारण ने किया एवं अशोक जैन भाभा ने संकल्प दिलाया. तत्पश्चात राकेश वर्गीय ने उपस्थित जनसमुदाय का आभार व्यक्त किया.

जयंती सम्पन्न
भाजपा पंचशील नगर मण्डल अध्यक्ष शंकर मकोरिया ने बताया कि अपेक्स बैंक चौराहे पर चन्द्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर गृहमंत्री उमाशंकर गुप्ता की उपस्थिति में जयंती का कार्यक्रम आयोजित हुआ. इस अवसर पर कार्यक्रम में रामेश्वर राय दिक्षित, शंकर मकोरिया, पार्षद आशाराम शर्मा, आशुतोष तिवारी आर.के. बघेल, गोपाल पुष्पद, वेदमणी शर्मा, विचित्र सेन, राजेश खाटिक, प्रमोद, संतोष, दिलीप कड़वे, रामेश चौहान, राजेश वर्मा, कमलेश शर्मा, सत्येन्द्र नेगी, राहुल मकवाना, अनिल पाटिल आदि मौजूद थे.

पुष्पांजलि
अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद की जयंती के अवसर पर परिषद अध्यक्ष कैलाश मिश्रा ने आजाद मार्केट स्थित चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उनका पुण्य स्मरण किया. इस अवसर पर अशोक जैन, माणक अग्रवाल, दीपचंद यादव, आनंद तारण अतुल कौशल, गुड्ïडू चौहान ने भी अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर इस मौके पर कई गणमान्य नागरिक मौजूद थे.

Related Posts: