मुंबई, 16 अगस्त. भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने आज कहा कि टीम इंडिया आगामी लंबे सत्र के लिए शारीरिक और मानसिक रूप से पूरी तरह तैयार है और उसका लक्ष्य ट्ïवंटी-20 विश्वकप में जीत हासिल करना है.

धोनी ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के किट प्रायोजक नाइकी द्वारा आज नयी राष्ट्रीय ट्ïवंटी-20 जर्सी लांच करने के अवसर पर कहा कि टीम शारीरिक और मानसिक तौर पर पूरी तरह फिट है. आईपीएल के बाद मिले डेढ़ महीने के ब्रेक ने खिलाडिय़ों को चुस्त-दुरस्त कर दिया है. श्रीलंका दौरे में टीम ने खासा अच्छा प्रदर्शन किया था जो इस बात का संकेत है कि आगामी व्यस्त कार्यक्रम के लिए खिलाड़ी खुद को तैयार कर चुके हैं.

भारत को गत वर्ष वनडे विश्वकप दिला चुके और श्रीलंका में सितंबर में होने वाले ट्ïवंटी.-20 विश्वकप पर नजरें गड़ाए बैठे धोनी ने कहा कि फिलहाल हमें न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्टों को देखना है और इस सीरीज के बाद हम खुद को ट्ïवंटी-20 मोड़ में ढाल लेंगे. अगले कुछ महीनों में काफी क्रिकेट खेली जानी है और हम हर 15 दिन बाद अपनी तैयारियों का आकलन करेंगे. भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्टों की सीरीज 23 अगस्त से हैदराबाद में शुरू होगी. दूसरा टेस्ट बेंगलूर में खेला जाएगा जबकि दोनों देशों के बीच दो ट्ïवंटी-20 मैच विशाखापटनम और चेन्नई में होंगे. इसके बाद 18 सितंबर से सात अक्टूबर तक श्रीलंका में ट्ïवंटी-20 विश्वकप होगा. इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया की टीमों को इस सत्र में भारत का दौरा करना है. नई ट्ïवेंटी-20 जर्सी लांच करने के अवसर पर विश्वकप टीम में वापसी करने वाले युवराज सिंह, ओपनर वीरेन्द्र सहवाग, जोरदार फार्म में चल रहे विराट कोहली, आलराउंडर इरफान पठान, बल्लेबाज अजिंक्या रहाणे और रोहित शर्मा मौजूद थे.

Related Posts: