पर्थ,21 अक्टूबर.  पहला मैच हारने के बाद अपनी गलतियों से सबक लेते हुए भारत ने शुक्रवार को लैंको इंटरनेशनल सुपर सीरीज हाकी नाइंस के रोमांचक लीग मैच में चिर.प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से 1-1 गोल से ड्रा खेला.

पहले मैच में न्यूजीलैंड से 3-6 गोल से हारने वाली भारतीय टीम इस मैच में बेहतर रही, यह मैच काफी रफ्तार से खेला गया. भारतीय टीम भाग्यशाली रही कि उसने मैच नहीं गंवाया क्योंकि पाकिस्तान का एक पेनल्टी स्ट्रोक बेकार गया. दूसरे हाफ  में कप्तान भरत छेत्री की जगह लेने वाले स्थानापन्न गोलकीपर पी आर श्रीजेश ने आखिरी सीटी बजने से कुछ मिनट पहले वसीम अहमद का स्ट्रोक बचाया. श्रीजेश पहले ही आगे आ गए और गोल बचा लिया जिससे भारतीय खेमे को राहत मिली. पाकिस्तान के लिए गोल 12वें मिनट में वसीम अहमद ने किया. भारत के लिए एक मिनट बाद ही रवि पाल ने बराबरी का गोल दाग दिया. मनजीत कुल्लू और वी रघुनाथ के शानदार मूव को उन्होंने डाइव लगाकर रिवर्स शाट पर गोल किया. टूर्नामेंट में रवि का यह दूसरा गोल था.

दूसरे हाफ में भारत को बढ़त बनाने के कई मौके मिले लेकिन पाकिस्तानी गोलकीपर इमरान शाह ने उन्हें तब्दील नहीं होने दिया. एस वी सुनील और तुषार खांडेकर ने यह मौके गंवाए. आखिरी क्षणों में भारत को एक और मौका मिला जब युवराज वाल्मीकि ने सर्कल के सामने गेंद को टै्रप किया लेकिन गोल नहीं कर सके. पाकिस्तान ने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया. कप्तान शकील अब्बासी को छोड़कर कोई भी प्रभावित नहीं कर सका. आखिरी क्षणों में पाकिस्तान ने कई अच्छे मूव बनाए लेकिन भारतीय डिफेंडरों ने उन्हें नाकाम कर दिया. गुरबाज सिंह, मंजीत कुल्लू और सरदार सिंह ने अतिरिक्त प्रयास करके गोल बचाए.

भारतीय कोच माइकल नोब्स ने मैच के बाद कहा हमने अच्छा प्रदर्शन किया. हमारी टीम बेहतर खेली. हम जीतते तो मुझे और खुशी होती. पेनल्टी स्ट्रोक रोकने वाले श्रीजेश की तारीफ  करते हुए उन्होंने कहा एशियाई चैंपियंस ट्राफ ी के बाद एक बार फि र हमने अच्छा प्रदर्शन किया.

Related Posts: