भारत-इंग्लैंड वनडे कल

Dharamshala for International Cricketधर्मशाला,25 जनवरी. भारत और इंग्लैंड के बीच अंतिम वनडे के साथ अपने पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की मेजबानी को तैयार धर्मशाला में जश्न का माहौल है. भारत हालांकि पहले ही सीरीज़ में 3-1 की अजेय बढ़त ले चुका है और यह मैच महज औपचारिकता है.
इंग्लैंड के प्रशंसकों ने यहां आना शुरू कर दिया है. बीसीसीआई अधिकारी भी सीरीज़ के समापन समारोह के लिए जुट रहे हैं. राज्य के सभी 67 विधायक मैच देखने आ रहे हैं जबकि मुख्य मंत्री वीरभद्र सिंह और दलाई लामा मुख्य अतिथि होंगे.

मैच रविवार को होने के कारण पड़ोसी राज्यों पंजाब, हरियाणा और दिल्ली से भी काफी पर्यटकों के लिए मैच देखने आने की उम्मीद है. धर्मशाला में 56 पंजीकत होटल और गैस्ट हाउस हैं जिसमें 1100 लोगों के ठहरने की व्यवस्था है. धर्मशाला से आठ किलोमीटर दूर मैकलियोडगंज में लगभग 90 पंजीकत होटल हैं जिनमें 2000 लोग ठहर सकते हैं. इसके अलावा यहां लगभग एक दजर्न सरकारी गेस्ट हाउस भी हैं. मैकलियोडगंज के एक होटल के मालिक संजीव गांधी ने कहा कि इस मैच के लिए हमारे होटल के सभी कमरे एक साल पहले ही बुक हो गए थे.

प्रशासन रहने की व्यवस्था के अलावा वाहनों की पार्किंग को लेकर भी चिंतित है. इस मैच के अधिकारियों और खिलाडिय़ों के लिए कोई परेशानी नहीं होगी क्योंकि उनके लिए पैवेलियन का रिहायशी परिसर लगभग तैयार है. इसमें आयातित लकड़ी से 32 कमरे बनाए गए हैं. शिमला और चंडीगढ़ से 250 किलोमीटर दूर इस स्टेडियम की क्षमता 21500 दर्शकों की है.

Related Posts: