03kk12नई दिल्ली, 3 मार्च. होली के दिन यानी 6 मार्च को होने वाले अहम मुकाबले से पहले टीम इंडिया को चेतावनी मिली है. वेस्टइंडीज के अनुभवी हरफनमौला डेरेन सैमी ने धोनी के धुरंधरों से साफ कह दिया है कि होली का जश्न तुम्हारा होगा और जीत का जश्न हमारा होगा.

पर्थ के मैदान में दोपहर बारह बजे भारत और वेस्टइंडीज की टक्कर होगी. वेस्टइंडीज इसलिए ताल ठोक रही है क्योंकि क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए उसे जीतना जरूरी है. लेकिन सैमी की चेतावनी के आगे भारत डर जाएगा इसका तो सवाल ही नहीं उठता. ऐसा इसलिए क्योंकि अब तक हुए तीन मुकाबलों में भारत ने जबरदस्त जीत दर्ज की है. ऐसे में चिंता की बात वेस्टइंडीज के लिए है ना कि भारत के लिए और ये बात डराने वाले डैरेन सैमी को भी पता है.
सैमी ने कहा भारतीय टीम अच्छी है लेकिन हम सिर्फ उसी पर फोकस नहीं करना चाहते हैं. अगर हमने सब अच्छा किया तो हम किसी भी टीम से टक्कर ले सकते हैं. हमारा ध्यान सिर्फ इस पर रहेगा कि हम क्या कर सकते हैं. इन सब के बीच आंकड़े भी वेस्टइंडीज की चिंता बढ़ाने के लिए काफी हैं.

विश्व कप में भारत और वेस्टइंडीज के बीच अब तक 7 मैच हुए हैं जिसमें से 4 मैच भारत जीता है जबकि तीन मैच में वेस्टइंडीज को जीत मिली है. यही नहीं पिछले दस मैचों में तो भारत ने सात मैच जीते हैं जबकि वेस्टइंडीज को सिर्फ 3 मैचों में जीत मिली है.वेस्टइंडीज के लिए चिंता की बात सिर्फ इतनी ही नहीं है. उसकी टीम के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल की फिटनेस सवालों के घेरे में है.
लगातार दूसरे दिन गेल अपनी टीम के साथ नेट प्रैक्टिस नहीं कर पाए. पूरी टीम अभ्यास में पसीना बहा रही थी तो गेल एक कोने में आराम कर रहे थे. उन्हें पीठ में तकलीफ है. हालांकि सैमी ने साफ कर दिया कि टीम के सभी खिलाड़ी फिट हैं.
अगर क्रिस गेल फिट हैं तो भारत को उनसे सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि गेल ने ही जिम्बाब्वे के खिलाफ 215 रन बनाए थे और विश्व कप का पहला दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड बनाया था. शायद सैमी भी गेल के भरोसे टीम इंडिया को डरा रहे हैं. हालांकि टीम इंडिया डरने वाली टीमों में से नहीं है.

Related Posts: