नई दिल्ली,4 नवंबर.  विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सेहवाग ने कहा है कि टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक ताज गंवाना भारत के लिए बेहद निराशाजनक रहा, लेकिन पूरी टीम इस ताज को दोबारा हासिल करने के लिए कमर कस चुकी है, लेकिन इस स्थान पर लंबे समय तक टिकना मुश्किल होगा.

सेहवाग ने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा कि इंग्लैंड दौरा भारत के लिए अनुकूल नहीं रहा था जिसमें उसे कई हारों का सामना कर अपनी नंबर एक की कुर्सी गंवानी पड़ी थी, लेकिन अब टीम फिर से इस स्थान को पाने की कोशिश करेगी. उन्होंने कहा, हर कोई फिर से टीम को नंबर एक बनाने के लिए तैयार है.

मैं ही नहीं टीम के सभी खिलाड़ी चाहते हैं कि हम फिर से उस गौरव को हासिल करें.
श्चत रूप से यह सभी के लिए गर्व की बात है. हम वेस्टइंडीज शृंखला से ही इसकी तैयारी शुरू कर देंगे. विस्फोटक सलामी बल्लेबाज ने कहा, लेकिन नंबर एक बनकर इस कुर्सी पर लंबे समय तक टिकना बेहद मुश्किल होता है. हम कोशिश करेंगे कि दोबारा अगर यह स्थान पा सकें तो उसे लंबे समय तक अपने कब्जे में रख पाएं. इसके लिए लगातार बढिय़ा प्रदर्शन की जरूरत होगी.

अनुभवी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में शतकों के महाशतक के इंतजार के बारे में वीरू ने कहा, जल्द ही हमारा इंतजार खत्म होगा. मुझे पूरी उम्मीद है कि सचिन इस शृंखला में ही महाशतक बना लेंगे और मैं इस इतिहास का गवाह बनूंगा. वेस्टइंडीज के खिलाफ शृंखला के बारे में सेहवाग ने कहा, हर श्रृंखला में क्लीन स्वीप की उम्मीद लगायी जाती है, लेकिन हर बार ऐसा संभव नहीं होता. हमारा पूरा ध्यान केवल जीत पर केन्द्रित रहेगा और शृंखला हम अपने हाथ से जाने नहीं देंगे.

Related Posts: