भारत-ए विरुद्ध वेस्ट इंडीज-ए मैच

किंग्सटाउन. 10 जून. अपने गेंदबाजों के सधे प्रदर्शन से भारत-ए ने वेस्टइंडीज-ए के खिलाफ दूसरे अनधिकृत टेस्ट मैच के पहले दिन यहां 212 रन तक मेजबान टीम के आठ विकेट चटकाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली.

भारत की ओर से अशोक डिंडा ने 22 रन देकर दो विकेट, शमी अहमद ने 43 रन देकर दो विकेट, रोहित शर्मा ने 31 रन देकर दो विकेट और राहुल शर्मा ने 54 रन देकर एक विकेट और अक्षय दाडेकर ने 59 रन देकर एक विकेट लिया. वेस्टइंडीज ने अपने छह विकेट 130 रन पर ही गंवा दिए थे. उस समय ऐसा लग रहा था कि टीम 200 के अंदर ही सिमट जाएगी लेकिन एक छोर पर खूंटा गाडकर खेल रहे ओपनर क्रैग ब्रैथवेट नाबाद 66 रन ने पुछल्ले बल्लेबाजों जेसन होल्डर 20 और वीरास्वामी परमौल 36 के साथ मिलकर टीम को 200 के पार पहुंचा दिया.

स्टंप्स के समय ब्रैथवेट 66 और डेलर्न जानसन खाता खोले बिना क्रीज पर थे. ब्रैथवेट ने 292 गेंदों की अपनी अविजित पारी में सात चौके लगाए हैं जबकि वीरास्वामी ने 40 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 36 रन की उपयोगी पारी खेली.स्थानीय आर्नोस वेल मैदान पर वेस्टइंडीज ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

शमी ने ओपनर जस्टिन गुइलेन पांच को मनोज तिवारी के हाथों कैच कराते हुए पहला झटका दिया. टीम अभी इस झटके से उबर भी नहीं पायी थी कि राहुल शर्मा ने दोनोवन पैगन 11 को बोल्ड कर दिया. ब्रैथवेट ने फिर एनक्रूमाह बोनर 25 के साथ तीसरे विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी की.

बोनर को दाडेकर ने विकेट के पीछे रिद्धिमान साहा के हाथों कैच कराया जबकि जोनाथन कार्टर 19 रन बनाकर रोहित शर्मा की गेंद पर शिखर धवन को कैच थमा बैठे. काइल कार्बिन 13 को डिंडा ने अजिंक्या रहाणे के हाथों कैच कराया जबकि डेवन थामस पांच रोहित शर्मा की गेंद पर पगबाधा करार दिए गए. इस तरह कैरेबियाई टीम ने 130 रन तक अपने छह विकेट गंवा दिए थे. लेकिन ब्रैथवेट और होल्डर ने सातवें विकेट के लिए 34 रन की साझेदारी करते हुए अपनी टीम को कुछ राहत दी. होल्डर को शमी ने आउट किया. ब्रैथवेट ने फिर कप्तान वीरास्वामी के साथ आठवें विकेट के लिए 47 रन जोडे. डिंडा ने दिन का खेल समाप्त होने से ऐन पहले वीरास्वामी को बोल्ड करके इस साझेदारी को तोड़ दिया.

Related Posts: