• कांग्रेस नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

भोपाल 31 अक्टूबर .  स्वर्गीय श्रीमती इंदिरा गांधी के 28 वें शहीद दिवस एवं देश के प्रथम गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस पर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में आज सुबह आयोजित एक संयुक्त कार्यक्रम में दोनों महापुरूषों के चित्रों पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की विशेष उपस्थिति में माल्यार्पण के साथ-साथ सामूहिक पुष्पांजलि अर्पित की गई.

कांग्रेस द्वारा इंदिराजी का शहीद दिवस आज भोपाल सहित सभी जिलों और ब्लाक मुख्यालयों पर एकता दिवस के रूप में आयोजित किया गया, जिसमें भारत के नव निर्माण में इंदिराजी की महती भूमिका को स्मरण करने के साथ-साथ प्रदेश में एकता और भाईचारे को मजबूत करने के लिए सामूहिक संकल्प भी लिया गया.

इंदिरा गांधी के शहीद दिवस के अवसर पर आज प्रदेष कांग्रेस द्वारा भोपाल में दो कार्यक्रम आयोजित किए गए. सुबह पहला कार्यक्रम जी.ए.डी. चौराहा स्थित इंदिराजी की प्रतिमा स्थल पर हुआ, जिसमें कांग्रेस की ओर से  सुनील सूद, मानक अग्रवाल, कैलाष मिश्रा, अश्विनी भार्गव, अकबर बेग, जहीर अहमद, ईष्वरसिंह चौहान, सईद अहमद खान और गुड्डू चौहान आदि ने इंदिरा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की. तत्पष्चात मुख्य कार्यक्रम सुबह 11 बजे प्रदेष कांग्रेस कार्यालय इंदिरा भवन में संपन्न हुआ.

इंदिरा गांधी को श्रद्घांजलि दी- म.प्र. कर्मचारी कांग्रेस के प्रांतीय कार्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी की पुण्य तिथि के अवसर पर उन्हें श्रद्घांजलि अर्पित की गई. कार्यक्रम की अध्यक्षता संगठन के प्रदेश अध्यक्ष, वीरेन्द्र खोंगल ने की. खोंगल ने कहा कि स्व. इंदिरा गांधी सदैव आदर्शो के लिए संघर्षरत रही और उसी के लिए अंत में अपने को उत्सर्ग भी कर दिया. इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि मनाई गई- म.प्र. स्वास्थ्य कर्मचारी संघ जिला भोपाल द्वारा इंदिरा महिला एवं बाल्य चिकित्सालय (गैस राहत) में इंदिरा गांधी की 27वीं पुण्य तिथि मनाई गई.

खिराजे अकीदत पेश की- मध्यप्रदेश मुस्लिम त्यौहार कमेटी के मुख्य कार्यालय में एक बैठक आयोजित की गई जिसमें मुल्क की अजीमों शान शख्सियत साबिक वजीरे आजम महोतरमा इन्दिरा गांधी को खिराज-ए-अकीदत त्यौहार कमेटी के अनेक नुमाइंदों की कयादत में पेश की गई. फल वितरित- औबेदुल्लागंज. स्व. इंदिरा गांधी के शहीदी दिवस पर ब्लाक कांग्रेस के तत्वावधान में मरीजों को फल वितरित किये. दोपहर में कम्युनिटी हॉल में इंदिरा जी का स्मरण किया गया. ब्लॉक अध्यक्ष सुरजीत सिंह बिल्ले ने कहा कि स्व. इंदिराजी का त्याग व बलिदान हमेशा याद रखा जायेगा.

मुख्यमंत्री द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने आज राष्ट्रीय संकल्प दिवस के अवसर पर पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर प्रदेश की जनता की ओर से विनम्र श्रद्धांजलि दी. चौहान ने बरकतउल्ला भवन सेंट्रल लायब्रेरी में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित जन को देश की एकता, अखण्डता, आपसी सद्भाव और संविधान में परिकल्पित लोकतांत्रिक व्यवस्था की रक्षा करने का संकल्प दिलाया.

इससे पहले हिन्दू, मुस्लिम, ईसाई, सिक्ख, बौद्ध और जैन धर्म गुरूओं ने एकता और आपसी भाईचारे और सद्भावना का संदेश दिया. कार्यक्रम में सांसद कैलाश जोशी, राज्य नागरिक आपूर्ति निगम के अध्यक्ष रमेश शर्मा गुट्टू भैय्या, नगर निगम के सभापति कैलाश मिश्रा, पूर्व महापौर सुनील सूद, अशोक जैन भाभा, धर्म गुरू सर्वश्री अनिल कुमार तिवारी, शहर काजी मो. फाजिल कासिमी, ज्ञानी हरजीत सिंह,फॉदर आनंद मुटुगंल, भन्ते महाराज और आत्मानंद महाराज सहित वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे.

Related Posts: