जबलपुर ,15 फरवरी. जबलपुर पुलिस ने मादक पदार्थों की तस्करी मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया उसके पास से 300 ग्राम स्मेक बरामद की जिसकी कीमत 20 लाख रुपए बताई गई है.

राजेश दण्डोतिया नगर पुलिस अधीक्षक कोतवाली संभ्भाग को सूचना प्राप्त हो रही थी की जबलपुर शहर एक गांजा तस्कर जो विभिन्न प्रांतो से जैसे राजस्थान ,नीमच ,पानीपथ आदि स्थानों से अवैघ मादक गंजा , ब्राउन शुगर की तस्कारी जबलपुर शहर में करता हैं जो पूर्व में एक गांजा के प्रकरण में न्यायालय से पंच साल के कारावास की सजा से दण्डित किया गया था जो करीब पांच माह पहले तीन दिन की पैरोल से छूट कर फरार हो गया हैं. जिसके फरार होने पर पुलिस अधीक्षक जबलपुर द्वारा 5000 रू नगद ईनाम की घोषणा की गई हैं पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि अयुब खान पिता युसुफ खान निवासी आजाद नगर मोहरिया हनुमानताल का रहने वाला आज आगा चौक जबलपुर के पास श्यामा होटल के सामने अवैध मादक पदार्थ ब्राउन शुगर लेकर विक्री हेतु ग्राहक के इंतजार में खड़ा हैं इस सूचना को तस्दीक करने उक्त विशेष टीम को तत्काल मय गवाहों के घेरा बंदी की गई तो आरोपी अखूब खान को पकड़ा गया जिसकी तलाशी लेने पर पहने हुन्ये पैट की जेब में एक सफेद रंग की पॅालीथिन की पन्नी के पैकेट में 300 ग्राम स्मैक मिली.

किमती बीस लाख रूपये अवैध रूप से कब्जे मे हुये मिला ,जिसे मौके पर जप्त की जाकर गिर ,किया गया हैं आरोपी के विरूद्घ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही की गई हें आरोपी के विरूद्घ थाना हनुमानताल ,बेलबाग ,सिविल लाईन ,गोहलपुर एंव अधारताल थानों में कई अपराधिक प्रकरण दर्ज हैं एवं अवैघ मादक पदार्थो की तस्करी करने का आदि हैं एवं गाजा,ब्राउन शुगर के मुख्य तस्कारों एवं सहयोगी की तलाश पता साजी की जा रही हैं थाना लार्डगंज के थाना प्रभारी उपेन्द्र दीक्षित व उनकी टीम को उक्त सराहनीय कार्यवाही किये जाने पर पुलिस अधीक्षक द्वारा उचित ईनाम दि ये जाने की घोषणा की गई हैं.

एक किलो ब्राउन शुगर पकड़ाई

इन्दौर. एरोड्रम क्षेत्र से पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे 1 किलो 10 ग्राम ब्राउन शुगर जब्त की है. इसकी अंतरराष्ट्रीय कीमत एक करोड़ रुपए है.

पुलिस अधीक्षक डी.श्रीनिवास वर्मा ने बताया कि मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर एरोड्रम थाना क्षेत्र में विद्या पैलेस गुरूरामचन्द्र झा पब्लिक स्कूल के सामने मोटर साइकिल हीरो होण्डा सीडी डीलक्स पर अवैध रूप से ब्राउन शुगर ले जाते हुए दो आरोपियों शिवसिहं उर्फ सुरेश पिता भागीरथ कछावा (45) निवासी उज्जैन करोदिया हाल मालवीय नगर इंदौर तथा संजय पिता कैलाश धनोतिया (24) निवासी धान मंडी स्वासरा जिला मंदसौर हाल पिपल्याहाना चौहान नगर को पकड़ा। पुलिस ने इनके कब्जे से  1 किलो 105 ग्राम बं्राउन शुगर जब्त की। जब्त की गई. ब्राउन शुगर की अंतरराष्ट्रीय कीमत एक करोड़ रुपए है. आरोपी संजय 1 कोरियर कंपनी में काम करता है। पुलिस द्वारा आरोपियों के विरूद्व धारा 8/21 एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्व कर पूछताछ की जा रही है.

Related Posts: