महापौर ने किया  सुलभ कॉम्पलेक्स निर्माण हेतु भूमिपूजन

भोपाल, 31 अक्टूबर. भेल क्षेत्र के व्यस्ततम व्यवसायिक क्षेत्र इंद्रपुरी के व्यवसायियों एवं यहां आने वाले नागरिकों को शीघ्र ही सुलभ कॉम्पलेक्स की सौगात मिलने जा रही है. महापौर कृष्णा गौर ने इंद्रपुरी में भेल के जुबली गेट के सामने 16 सीटर सुलभ कॉम्पलेक्स के निर्माण हेतु भूमिपूजन स्थानीय पार्षद गिरीष शर्मा एवं पार्षद लक्ष्मी ठाकुर की उपस्थिति में किया.

नगर निगम द्वारा नागरिकों की सुविधा के दृष्टिïगत सुलभ इंटरनेशनल सोशल सर्विस आर्गनाईजेशन के माध्यम से आधुनिक व सर्वसुविधायुक्त 16 सीटर सुलभ कॉम्पलेक्स का निर्माण इंद्रपुरी क्षेत्र में कराया जा रहा है. लगभग 18 लाख रुपये की लागत से इस कॉम्पलेक्स में 5 पुरुष एवं 2 महिला शौचालय, 2 पुरुष एवं 1 महिला स्नानागार, 3 पुरुष एवं 1 महिला मूत्रालय एवं विकलांग महिला व पुरुष के लिये 1-1 शौचालय का निर्माण कराया जायेगा.

इस अवसर पर महापौर ने कहा कि नागरिकों की सुविधा के दृष्टिïगत राजधानी के विभिन्न व्यस्ततम बाजारों सार्वजनिक स्थानों आदि पर सुलभ शौचालयों का निर्माण कराया गया है. इसी क्रम में इंद्रपुरी के व्यस्ततम क्षेत्र में सुलभ कॉम्पलेक्स बनने से यहां के व्यापारियों एवं यहां आने वाले नागरिकों को सुविधा प्राप्त होगी. उन्होंने नगर निगम व सुलभ इंटरनेशनल के अधिकारियों को निर्देशित किया कि इस सुलभ कॉम्पलेक्स का निर्माण शीघ्र पूर्ण करायें ताकि नागरिकों को इस सुविधा का लाभ मिल सके.

Related Posts: