उमड़े हजारों प्रशंसकों

कोलकाता, 29 मई. गत दो बार की विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स को मात देकर पहली बार आईपीएल का खिताब जीतने वाली कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) की टीम जब इतिहास रचकर यहां पहुंची तो हवाई अड्डों पर हजारों प्रशंसकों ने अपनी टीम का भव्य स्वागत किया.

अपनी टीम का स्वागत करने के लिए हजारों प्रशंसक सुबह से नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाहर खड़े होकर अपनी टीम का इंतजार कर रहे थे. विमान दो घंटे देरी से पहुंचने के बावजूद प्रशंसकों ने किसी प्रकार की नाराजगी नहीं जताई. टीम जैसे ही पूर्वाह्न साढ़े 10 बजे यहां पहुंची, पूरा हवाई अड्डा ढ़ोल-नगाडे की आवाज से गूंज उठा.
डमडम में हवाई अड्डे के अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल के निकट वीआईपीए गेट नंबर-पांच के पास एक मंच बनाया गया था जहां राज्य के मंत्रियों ने टीम सदस्यों का फूलों की मालाओं के साथ स्वागत किया और उन्हें गुलदस्ते भेंट किए.

टीम के मालिक शाहरुख खान, जूही चावला और जय मेहता सुबह 11 बजकर 45 मिनट पर हवाई अड्डे पर पहुंचे. उनके पहुंचते ही केकेआर की जर्सी पहने प्रशंसक उनकी एक झलक पाने को बेताब हो गए. थ्री चीयर्स फॉर शाहरुख, हिप-हिप हुर्रे, केकेआर-केकेआर और शाहरुख-शाहरुख के नारों से हवाई अड्डा गूंज उठा. प्रशंसकों के हाथों में शाहरुख और टीम के कप्तान गौतम गंभीर के बड़े-बड़े पोस्टर थे.

टीम से स्वागत से बेहद खुश नजर आ रही अभिनेत्री जूही चावला ने कहा कि यहां प्रशंसकों को देखकर बहुत अच्छा लग रहा है. आपके समर्थन से ही हमें यह जीत मिली है. इस भव्य स्वागत के लिए मैं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का धन्यवाद करती हूं. बॉलीवुड बादशाह शाहरुख ने भी कहा कि केकेआर बंगाल की टीम है. आपके समर्थन के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद. हमें आप सबको यहां देखकर बेहद खुशी हो रही है. टीम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वेंकी मैसूर ने गंभीर और कोच ट्रेवर बेलिस की प्रशंसा करते हुए कहा कि गंभीर ने कप्तान के रूप में शानदार काम किया है. हमारे कोच का भी जीत में अहम योगदान है. मुझे अपनी टीम पर गर्व है. कोलकाता के लोगों का बहुत-बहुत शुक्रिया. हवाई अड्डे पर मौजूद केकेआर के एक प्रशंसक ने कहा कि जिस तरह टीम ने रविवार रात जीत की खुशी मनाई, उसी तरह हमने भी क्लब में मस्ती की और मिठाइयां बांटी. केकेआर ने बंगाल को गौरवान्वित किया है.

Related Posts: