कानपुर, 19 मार्च. भोपाल की आरटीआई कार्यकर्ता शहला मसूद हत्याकांड मामले में कानपुर से गिरफ्तार किया गये आरोपी इरफान के सहयोगी माने जाने वाले ताबिश को सोमवार सुबह उत्तर प्रदेश एसटीएफ की टीम ने गिरफ्तार किया है. शहला हत्याकांड में जांच के दौरान गिरफ्तार किये इरफान से पूछताछ के बाद आज तड़के इरफान के दोस्त ताबिश को बेकनगंज स्थित उसके घर के पास से गिरफ्तार किया है.

ताबिश को एसटीएफ की टीम लखनउ लेकर जा रही है जहां उससे विस्तृत पूछताछ होगी. देर रात एसटीएफ की टीम ने ताबिश के तलाक महल स्थित घर पर छापा मारा था, जहां उसकी पत्नी, बच्चे और उसका छोटा भाई दानिश मिला था. दानिश को एसटीएफ की टीम कोतवाली ले आई थी, जहां पूछताछ में उसने ताबिश के छिपने का ठिकाना बता दिया, जिसके आधार पर सोमवार सुबह करीब पांच बजे ताबिश को एसटीएफ की टीम ने गिरफ्तार कर लिया. अब उसे लेकर लखनउ ले जाया जा रहा है, जहां उससे सीबीआई की टीम पूछताछ करेंगी और बाद में उसे अदालत में पेश किया जायेगा.

एसटीएफ सूत्रों ने बताया कि शहला मसूद हत्याकांड में पहले पकड़े गये इरफान से पूछताछ के दौरान पता चला था कि ताबिश इरफान का दोस्त है और उसके पिता मतीन भी पुराने जमाने के हिस्ट्रीशीटर रहे है. जानकारी मिली थी कि इरफान को हथियारों की आपूर्ति ताबिश ही करता था. इरफान अपराधी प्रवृत्ति का था और उसके खिलाफ बेकनगंज पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 307, 332, 353 तथा एनडीपीएस एक्ट, एक्साइज एक्ट तथा गैंगस्टर जैसे आधा दर्जन से अधिक मुकदमें दर्ज है और वह कई बार जेल जा चुका है.

इरफान ने पूछताछ में बताया था कि उसके साथ शहला हत्याकांड में शहर का शानू ओलंगा और सलीम भी शामिल था. इस हत्याकांड की सुपारी शानू ओलंगा को भोपाल में किसी ने दी थी. शानू के कहने पर वह और सलीम 10 अगस्त को भोपाल पहुंचे थे. इस काम के लिये तीन लाख रूपये दिये जाने की बात कही थी, लेकिन केवल दो लाख रूपये ही दिये गये बाकी रकम बाद में देने को कहा गया था. इरफान कानपुर की जिला जेल में बंद था, लेकिन सीबीआई की टीम उसे इंदौर की सीबीआई अदालत में पेश करने के लिये आठ मार्च को अपने साथ इंदौर ले गयी थी. इरफान से सीबीआई की पूछताछ में ताबिश का नाम आया था, जिसे आज उत्तर प्रदेश एसटीएफ की टीम ने गिरफ्तार कर अपने साथ लखनउ ले गयी है.

Related Posts:

किसानों के गेहूँ का एक-एक दाना खरीदा जायेगा
दिग्विजय सिंह की सुरक्षा में चूक तीन पुलिसकर्मी निलंबित
पेटलावद में बनेगा हार्टिकल्चर हब
यात्रियों को लेने एक किलोमीटर स्टेशन लौटी मेला स्पेशल ट्रेन
आईटीआई ट्रेंड इलेक्ट्रिशियन, कारपेंटर व प्लम्बर अब एक फोन पर होंगे उपलब्ध
सर्जरी में जुटी मप्र कांग्रेस, महिला कांग्रेस ने हटाए 25 पदाधिकारी