पेनल्टी शूटआउट में किया बाहर

कीव, 25 जून. इंग्लैंड एक बार फिर पेनल्टी शूटआउट की प्रेतबाधा से नहीं उबर सका और पूर्व विश्व चैंपियन इटली के हाथों यूरो कप फुटबॉल टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पेनल्टी शूट आउट में 2-4 गोल से हारकर बाहर हो गया.

इटली और इंग्लैंड के बीच संघर्षपूर्ण मुकाबला निर्धारित और अतिरिक्त समय में गोलरहित बराबरी पर छूटा. इसके बाद पेनल्टी शूटआउट में इटली ने 4-2 गोल से बाजी मारकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया जहां गुरुवार को उसका मुकाबला जर्मनी से वारसा में होगा. इंग्लैंड की 1990 के बाद से सात प्रयासों में पेनल्टी शूटआउट में यह छठी हार है. इंग्लैंड ने शूटआउट में 2-1 गोल की बढ़त बनायी थी लेकिन फिर उसके खिलाड़ी पेनल्टी लेने में लडख़ड़ा गये थे.

अनुभवी खिलाडिय़ों से सजी पूर्व चैंपियन इटली और एक अदद खिताब से वंचित इंग्लैंड की टीमें एक दशक से ज्यादा लंबे समय के बाद यूरो कप में आमने सामने थीं लेकिन इंग्लैंड को एक बार फिर शूटआउट में निराशा का सामना करना पड़ा.  46 वर्ष बाद यूरो खिताब पाने की उम्मीद में इतालवी टीम अपने इस लक्ष्य से दो कदम दूर रह गयी है. दोनों टीमें अब तक सात बार बडï टूर्नामेंटों में टकरायी हैं जिनमें से केवल एक बार इंग्लैंड को जीत नसीब हुई है. यूरो कप में दोनों के बीच हुए अब तक के दो मुकाबलों में दोनों बार बाजी इतालवी टीम के हाथ लगी है.

Related Posts: