लापरवाही से गाड़ी चलाने और दो लोगों को जख्मी करने के मामले में दोषी अभिनेता जॉन अब्राहम ने आज अपने पासपोर्ट के नवीनीकरण के लिए अदालत से पासपोर्ट कार्यालय को निर्देश देने की मांग की. उन्होंने दावा किया कि तुर्की में एक फिल्म की शूटिंग में उनके नहीं पहुंचने से हर दिन 50 लाख रुपए का नुकसान होगा.

उच्च न्यायालय ने हाल ही में जॉन को 2006 में खराब तरीके से गाड़ी चलाने के एक मामले में सुनाई गई 15 दिन की जेल की सजा को बरकरार रखा था. हालांकि बाद में उन्हें परिवीक्षा पर छोड़ दिया गया. अभिनेता ने उच्च न्यायालय से गुहार लगाई है कि क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय को एक साल के लिए उनके पासपोर्ट का नवीनीकरण करने का निर्देश दिया जाए, जो छह महीने में समाप्त हो जाएगा. जॉन ने अपनी याचिका में कहा कि तुर्की सरकार के नियमों के मुताबिक कामकाजी वीजा केवल उन्हीं को दिया जा सकता है जिनके पास छह महीने से अधिक समय तक की वैधता का पासपोर्ट है. जॉन ने पासपोर्ट कार्यालय से नवीनीकरण की मांग की थी लेकिन उसने ऐसा करने से मना कर दिया और कहा कि यदि आवेदक के खिलाफ अदालत में कोई मामला लंबित है तो नया पासपोर्ट जारी करने या नवीनीकरण करने से पहले अदालत की अनुमति जरूरी है.

अभिनेता ने अपनी अर्जी में दावा किया था कि उच्च न्यायालय ने उन्हें परिवीक्षा पर छोड़ा है इसलिए उनके खिलाफ कोई मामला लंबित नहीं रहता. हालांकि न्यायमूर्ति पीडी कोडे ने कहा कि अपराधी परिवीक्षा अधिनियम के तहत सजा टाली गई है लेकिन दोष बरकरार है. अदालत ने जॉन को क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय को अपनी याचिकाओं में प्रतिवादी बनाने का निर्देश देते हुए मामले की सुनवाई कल तक टाल दी.

Related Posts: