नई दिल्ली, 9 जुलाई, नससे. भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय संगठन महामंत्री संजय जोशी को जान से मारने की धमकियां एक बार फिर मिलनी शुरू हो गई हैं. जोशी ने सरकार को पत्र लिखकर इसकी जानकारी देते अपनी सुरक्षा की मांग की है.

गृहमंत्री पी. चिदंबरम को लिखे पत्र में जोशी ने मांग की है कि उनकी सुरक्षा बढ़ाई जाए, साथ ही जो लोग उन्हें धमकी दे रहे हैं, उनका पता लगाकर कार्रवाई की जाए. जोशी ने गृहमंत्री, दिल्ली पुलिस कमिश्नर और स्पेशल सेल को लिखित सूचना देकर बताया है कि उन्हें जान से मारने की धमकी दी जा रही है. उन्होंने वे फोन नंबर भी बताए हैं, जिनसे धमकी के कॉल आ रहे हैं. धमकी फोने के अलावा पत्र के माध्यम से भी दी जा रही है. बताया गया है कि इन पत्रों में लिखा है, अब तुम्हारी हरकतें बहुत बढ़ गई हैं, जिससे एम को परेशानी हो रही है.

अब तुम पूछोगे कि यह एम कौन है? तो हम बता दें कि यह तुम्हारे संघ का बाप है. जिस तरीके से तुम हमारे बॉस के लिए रोड़े अटका रहे हो। ऐसे में बेमौत मारे जाओगे.-तुम्हारा बाप। जोशी ने गृहमंत्री को लिखे पत्र में धमकी देने वालों के नंबर बताए हैं. उन्होंने तीन नंबर बताए हैं, जिनसे 3-4 जून को धमकी भरे कॉल आए. जोशी ने अपनी सुरक्षा बढ़ाने की मांग करते हुए सरकार को लिखा है कि उन्हें दिल्ली में एक सुरक्षाकर्मी मुहैया कराया गया है, लेकिन दिल्ली से बाहर जाने पर उन्हें सुरक्षा नहीं मिली है. लिहाजा उनकी सुरक्षा का पुख्ता प्रबंध किया जाना चाहिए. गौरतलब है कि सितंबर में भी जोशी को धमकी भरे फोन और लेटर मिले थे, जिसकी शिकायत उन्होंने दिल्ली पुलिस और सरकार से की थी. धमकी देने वालों का अब तक कोई सुराग नहीं लग सका है.

जोशी को पिछले दिनों गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के कहने पर भाजपा से बाहर कर दिया गया था. इसके बाद दिल्ली से लेकर गुजरात तक मोदी के खिलाफ पोस्टर लगा दिए गए थे. जोशी ने इससे पल्ला झाड़ लिया था. उनका कहना था कि उन्होंने ये पोस्टर नहीं लगवाए. जोशी फिलहाल राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ में जिम्मेदारी निभा रहे हैं.

Related Posts: