• जनसुनवाई

भोपाल,18 जुलाई. जनसुनवाई के तहत मंगलवार 17 जुलाई को कमिश्नरी में बारह और कलेक्ट्रेट में एक सौ उन्तीस आवेदकों ने आवेदन दिए.

कलेक्ट्रेट में कलेक्टर निकुंज कुमार श्रीवास्तव ने आवेदकों की समस्याओं को सुना और अधिकारियों को निराकरण के लिये कहा . कमिश्नर कार्यालय में उपायुक्त राजस्व श्रीमती उर्मिला शुक्ला ने आवेदकों की समस्याओं को पूरी गंभीरता से सुना और निराकरण के लिये संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये . ग्राम धौलपुर तहसील बैरसिया के रहने वाले कृषक नाथूराम को किसान क्रेडिट कार्ड की सुविधा जल्दी ही मिलेगी . कलेक्टर श्री निकुंज कुमार श्रीवास्तव ने सेन्ट्रल को आपरेटिव बैंक के एम्.डी. को निर्देश दिए हैं कि वह कृषक नाथूराम के प्रकरण का परीक्षण करें और नियमानुसार किसान क्रेडिट कार्ड की सुविधा उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें . कलेक्टर द्वारा यह निर्देश आज जनसुनवाई में नाथूराम द्वारा प्रस्तुत आवेदन पर चर्चा के बाद दिए .

नाथूराम ने अपने आवेदन में बताया कि वह साढ़े चार हेक्टेयर भूमि का कृषक है और अपनी खेती को बेहतर ढंग से करने के लिए पैसों की जरूरत रहती है . वह इस जरूरत को पूरा करने के लिए वह किसान क्रेडिट कार्ड की सुविधा चाहता है . नामदारपुरा तहसील बैरसिया निवासी गुटीलाल की जमीन का नामांतरण तुरंत किया जाये . यह निर्देश कलेक्टर श्रीवास्तव द्वारा जनसुनवाई में दिए गए . गुटीलाल ने जनसुनवाई में दिए अपने आवेदन में बताया कि उसके द्वारा नामांतरण के लिए आवेदन दिया गया है परंतु अभी तक नामांतरण नहीं हुआ . इस पर कलेक्टर श्री श्रीवास्तव ने तहसीलदार बैरसिया को अगले 15 दिन में नांमतरण कर उन्हें अवगत कराने के निर्देश दिए हैं . आज जनसुनवाई में डिप्टी कलेक्टर वृदांवन सिंह और जी.एस.धुर्वे ने भी आवेदकों की समस्याओं को सुना और उनके निराकरण के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को कहा .

Related Posts: