65वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में अभिनेत्री फ्रीडा पिंटो, सोनम कपूर और मल्लिका शेरावत के ब्रांड से अलग भी भारतीय फिल्मों के बारे में बातें हो रही हैं. भारतीय खेमा अपनी दमदार उपस्थिति से खुश है. पिछले सालों की तुलना में इस बार भारत अधिक देसी रंग में रंगा है. इसकी वजह भी है. फेस्टिवल में कई भारतीय फिल्में दिखाई जा रही हैं. इसमें कई भाषाओं की फिल्में शामिल हैं.

सूत्रों के अनुसार, ‘सभी भारतीय फिल्मकारों में एकजुटता देखने लायक है. अनुराग कश्यप की फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ के दोनों पार्ट के डायरेक्टर्स फोर्टनाइट के लिए चयनित हैं. वहीं, उनके प्रोडक्शन में वासन बाला की फिल्म ‘पेडलर्स’ कान्स क्रिटिक वीक की श्रेणी में चुनी गई है. असीम अहलूवालिया की फिल्म ‘मिस लवली’ अनसर्टेन रिगार्ड कटेगरी में नॉमिनेट की गई है.  इसके अलावा बंगाली फिल्ममेकर सुमन मुखोपाध्याय की फिल्म ‘हेरबर्ट’, ‘चतुरंगा’ और ‘महानगर ऐट कोलकाता’ और नील माधब पांडा की फिल्म ‘जलपरी-द डेजर्ट मेरमेड’ भी कान्स में दिखाई जाएंगी.’

फिल्ममेकर ओनिर और अभिनेता-निर्देशक संजय सूरी ने अनुराग कश्यप के साथ एक पैनल डिस्कशन में भी हिस्सा लिया. सूत्रों ने बताया, ‘कान्स में भारतीय फिल्मों की दमदार उपस्थिति निश्चित तौर पर सकारात्मक और उत्साह बढ़ाने वाली हैं. इससे खरीदार अधिक रुचि लेंगे और भारतीय चेहरों को अधिक पहचान मिलेगी.’ कान्स में सबकी नजरें ऐश्वर्या राय पर भी टिकीं रहेंगी. वे 24 और 25 मई को रेड कारपेट का आकर्षण रहेंगी. सूत्रों ने बताया, ‘वे दुनियाभर में भारत का जाना-पहचाना चेहरा हैं. वे निरंतर कान्स में हिस्सा लेती रही हैं. मां बनने के बाद अंतरराष्ट्रीय मंच पर उनकी उपस्थिति पर सभी की निगाहें रहेंगी.

जैकी से मिलीं मल्लिका – अभिनेत्री मल्लिका शेरावत ने कान्स फिल्म फेस्टिवल में हॉलीवुड स्टार जैकी चेन से मुलाकात की. मल्लिका न्यूड कलर के बैकलेस गाउन में रेड कारपेट पर उतरीं तो सभी की नजरें उसी ओर मुड़ गईं.

बाद में उन्होंने डिनर के दौरान जैकी से मुलाकात की.
इससे पहले 2005 में मल्लिका जैकी चेन के साथ फिल्म ‘मिथ’ के प्रमोशन के दौरान कान्स में रेड कारपेट पर नजर आईं थीं. सूत्रों ने बताया, ‘मल्लिका जैकी से लंबे समय बाद मिलकर बेहद खुश थीं.’ बाद में मल्लिका ने ट्वीट भी किया, ‘मैं अपने पुराने दोस्त जैकी चेन से मिली. जल्द ही उसकी तस्वीरें भी पोस्ट करूंगी.’

Related Posts: