नशे में थे, स्टेडियम में मारपीट करने का आरोप

मुंबई, 17 मई. इंडियन प्रीमियर लीग पर विवादों का साया बढ़ता ही जा रहा है.  बुधवार की रात के कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियन्स की मैच के बाद शराब के नशे में धुत शाहरुख खान ने वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई क्रिकेट असोसिएशन के अधिकारियों और सुरक्षा कर्मचारियों से मारपीट और गाली-गलौज की. एमसीए ने पुलिस थाने में शाहरुख के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई.

हालांकि, शाहरुख के वानखेड़े में घुसने पर आजीवन प्रतिबंध को लेकर एमसीए के अधिकारियों के विरोधाभासी बयान आ रहे हैं. जहां पहले अधिकारियों ने कहा कि शाहरुख पर बैन लगा दिया गया है लेकिन एमसीए प्रेजिडेंट विलास राव देशमुख ने कहा कि इसका फैसला मैनेजिंग कमिटी की मीटिंग में लिया जाएगा. एमसीए के सेक्रेटरी नितिन दलाल ने कहा कि हमने एमसीए अधिकारियों के साथ बदतमीजी करने पर शाहरुख के खिलाफ मरीन ड्राइव थाने में शिकायत दर्ज कराई है. विलास राव देशमुख ने कहा कि मामला गंभीर है और उनके खिलाफ बैन का प्रस्ताव आया है लेकिन इस पर अंतिम फैसला आज शाम को मैनेजिंग कमिटी की मीटिंग में लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि शाहरुख ने माफी नहीं मांगी है.

बीसीसीआई के चीफ एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर रत्नाकर शेट्टी ने कहा कि एमसीए के मेंबर्स शाहरुख के व्यवहार से काफी नाराज हैं. आईपीएल के कमिश्नर राजीव शुक्ला ने कहा कि मैंने एमसीए से रिपोर्ट मांगी है, इसके बाद फ्रैंचाइजी से भी पूरे मामले की जानकारी ली जाएगी. शुक्ला ने कहा कि तब तक पुलिस की रिपोर्ट भी आ जाएगी और इसके बाद ही कुछ भी कहा जा सकता है. रवि सावंत ने कहा मुंबई और कोलकाता के बीच हुए मैच के बाद शाहरुख खान और उनके बॉडीगार्ड्स टीम के ड्रेसिंग रूम में गए और उसके बाद ग्राउंड में जाने लगे. एमसीए सिक्युरिटी कर्मचारियों ने उन्हें बताया कि मैच खत्म हो चुका है और वह मैदान पर नहीं जा सकते. इस पर शाहरुख खान ने एमसीए सिक्युरिटी अफसरों व कर्मचारियों के साथ खराब व्यवहार किया और उन्हें गालियां दीं. सिक्युरिटी गार्ड को थप्पड़ भी मारा और एमसीए अध्यक्ष विलास राव देशमुख के बारे में भला-बुरा कहा.

माफी नहीं मांगूंगा

विवाद पर शाहरुख खान ने कहा कि उन्होंने शराब नहीं पी रखी थी. जब सामने वाले ने उनको गाली दी तब उन्होंने भी गाली दी. उन्होंने कहा कि वो अपने बच्चों को लाने गए थे. शाहरुख ने कहा कि वो माफी नहीं मांगेंगे. माफी तो एमसीए के लोगों को उनसे मांगनी चाहिए.

क्या अकेले हैं किंग खान!

शाहरुख खान आईपीएल मैचों में अकेले ही अपनी टीम का हौसला बढ़ाते देखे जाते हैं.जबकि, पिछले आईपीएल में गौरी हमेशा उनके साथ देखी जाती थीं. सुनने को मिल रहा है कि मियां-बीवी अब एक-दूसरे से कटकर रहने लगे हैं. कहा जा रहा है कि दोनों के बीच इस तकरार के पीछे प्रियंका चोपड़ा हैं.

प्रियंका और गौरी की इस बात को लेकर लंबी लड़ाई खींची थी ये तो सभी जानते ही हैं उसके बाद से गौरी और शाहरुख अक्सर साथ नहीं देखे जा रहे हैं. गौरी के आईपीएल मैच से गायब होने का दूसरा कारण यह भी बताया जा रहा है कि वह अपने कंस्ट्रक्शन कंपनी के कामों में व्यस्त हैं. बॉलिवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा के टांग अड़ाने से शाहरूख और उनकी पत्नी गौरी खान के बीच इस कदर दूरी आ चुकी है कि किंगखान हर जगह अकेले ही दिखाई देते हैं. हालांकि ये खबर नई नहीं है कि बॉलिवुड की जंगली बिल्ली प्रियंका चोपड़ा और शाहरूख खान के बीच बढ़ती नजदीकियों ने शाहरूख और गौरी के बीच दूरियां पैदा कर दी हैं.

शाहरुख पर केस दर्ज

मुंबई पुलिस ने  मुंबई क्रिकेट संघ के अधिकारियों के साथ कथित झड़प के संबंध में गुरुवार को बालीवुड अभिनेता शाहरूख खान व तीन अन्य के खिलाफ आईपीसी की धारा 323 व 506 के अंतर्गत गैर संज्ञेय अपराध का मामला दर्ज किया है. एक आईपीएस अधिकारी  ने कहा कि दालवी की शिकायत के बाद पुलिस ने इस कथित घटना की जांच शुरू कर दी थी .

हो सकती है 7 साल तक की कैद

पुलिस के अनुसार करीब दो घंटे तक बयान रिकार्ड किए गए और इसके लिए कुछ और लोगों को बुलाया जा सकता है। उनके अनुसार गैर संज्ञेय अपराध शाहरूख और तीन अन्य अज्ञात व्यक्तियों [इनमें से दो फिल्म इंडस्ट्री के माने जा रहे हैं] के खिलाफ दर्ज किया गया है जो इस अभिनेता के साथ थे। उन्हें मामला साबित होने पर 4 से 7 साल तक की सजा हो सकती है.

Related Posts: