भोपाल, 28 मई. किरार धाकड क्षत्रीय समाज शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र कल्याण समिति की समीक्षा बैठक अ.भा. किरार क्षत्रीय महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मानसिंह राजपूत के मुख्य आतिथ्य में तथा संस्था प्रदेश अध्यक्ष हरिबाबू धाकड़ की अध्यक्षता में रविवार को संपन्न हुई.

उक्त बैठक की कार्यवाही के पूर्व माँ सरस्वती का पूजन माल्यार्पण कर एजेन्डा क्र. 1 में उपस्थित सभी समाज बंधुओं के समानता स्वरूप तिलक लगाकर स्वागत किया. बिन्दु क्र. 2 में संस्था के लिए अभियान व आग्रह किया गया. बिन्दु क्र. 3 में समाज के  प्रतिभावन छात्र-छात्राओं का प्रति वर्ष तहसील व जिला स्तर पर सम्मान किये जाने पर चर्चा कर सहमति प्राप्त की गई. बिन्दु क्र. 4 में अ.भा. किरार क्षत्रिय महासभा के वर्तमान स्वरूप  व अवैधानिक गतिविधियों से समाज में महासभा के प्रति अरुचि पैदा हुई है. इसलिए प्रदेश कल्याण समिति के उन्नयन हेतु समिति के कई सदस्यों में समर्थन किया है.

साथ ही सभी के अंतरभाव को समेटे हुए कल्याण समिति के अध्यक्ष द्वारा अपने उद्ïबोधन में तहसील व जिलों से इस संबंध में सहमति प्राप्त कर अगली बैठक में तहसील व जिलों के अध्यक्षों को शामिल कर सहमति प्राप्त कर कल्याण समिति आगे विचार इस संबंध में करेंगी. उक्त बैठक में विशेष रूप से राष्ट्रीय पत्रिका किरार संदेश के मुख्य संपादक एवं प्रदेश कल्याण समिति के प्रचार सचिव डा. परसराम राजपूत आदि सजातीय बंधु उपस्थित थे.

Related Posts: