कोलकाता, 14 अप्रैल. लगातार दो मुकाबलों में जीत दर्ज करने वाली कोलकाता नाइटराइडर्स टीम इंडियन प्रीमियर लीग के पांचवें संस्करण के अंतर्गत रविवार को खेले जाने वाले लीग मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ ईडन गार्डेंस स्टेडियम में हैट्रिक के इरादे से उतेरगी. उधर अपना पिछला मुकाबला जीतकर विजय रथ पर सवार किंग्स इलेवन के हौंसले भी बुलंद हैं और वह अपने विजय अभियान को जारी रखने की कोशिश करेगी.

नाइट राइडर्स ने अब तक चार मैच खेले हैं जिनमें से उसे दो में जीत जबकि इतने ही मैचों में हार नसीब हुई है. चार अंक लेकर नाइटराइडर्स टीम बेहतर रनरेट के आधार पर अंक तालिका में चौथे स्थान पर है. किंग्स इलेवन ने अब तक तीन मैच खेले हैं जिनमें से उसे दो में हार जबकि एक में उसे जीत हासिल हुई है. दो अंक लेकर किंग्स इलेवन तालिका में आठवें स्थान पर है. नाइटराइडर्स ने अपने पिछले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को पांच विकेट से पराजित किया था. इस मुकाबले में नाइटराइडर्स के लिए अच्छी बात यह रही है कि उसके सभी बल्लेबाजों ने छोटी लेकिन उपयोगी पारियां खेली. हरफनमौला शाकिब अल हसन से कप्तान गौतम गम्भीर को एक बार फिर उनसे बेहतर प्रदर्शन की आस होगी.

शाकिब ने रॉयल्स के खिलाफ पहले गेंदबाजी में तीन विकेट झटके फिर उन्होंने बल्लेबाजी में भी 10 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 16 रन बनाए. मध्यम गति के गेंदबाज लक्ष्मीपति बालाजी और कैलिस अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं वहीं स्पिनर सुनील नारायन ने भी अपनी फिरकी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया है. दूसरी ओर अपने पिछले मुकाबले में पुणे वॉरियर्स इंडिया टीम को सात विकेट से हराने वाली किंग्स इलेवन के लिए उसके सलामी बल्लेबाज पॉल वाल्थाटी का फॉर्म चिंता का विषय बना हुआ है. किंग्स इलेवन के लिए शॉन मार्श का फॉर्म में लौटना शुभ संकेत है.

मार्श ने वॉरियर्स के खिलाफ नाबाद 64 रन बनाए थे. अपनी टीम को अब तक बेहतरीन शुरूआत दिलाने में असफल रहे कप्तान एडम गिलक्रिस्ट भी इस मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करना चाहेंगे. गेंदबाजी में मध्यम गति के गेंदबाज दिमित्री मास्कारेनहास पर एक बार सबकी निगाहें होंगी, जिन्होंने वॉरियर्स के खिलाफ अपने चार ओवर के कोटे में 25 रन खर्च करते हुए पांच विकेट झटके थे. प्रवीण कुमार और परविंदर अवाना को भले ही इस मैच में विकेट न मिले हों लेकिन उन्होंने कसी हुई गेंदबाजी कर वॉरियर्स के बल्लेबाजों को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया था. हरमीत सिंह भी बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं.

Related Posts:

खराब मौसम के कारण सियाचिन नहीं जा सके धोनी
जिन मान्यताओं का वैज्ञानिक आधार नहीं उन्हें छोड़ें: भागवत
जल संरक्षण में सभी की भागीदारी जरूरी : प्रणब
आतंकवाद पर पाकिस्तान नहीं निभा रहा सकारात्मक भूमिका : राजनाथ सिंह
अंकित, श्रावणी, अनस ने किया रियो के लिए क्वालीफाई
मोदी ने बनाये 19 नये राज्य मंत्री,पांच को हटाया, जावडेकर की पदोन्नति