फार्मूला 1 पार्टी में गागा के साथ प्रस्तुति देने के बाद खान ने बताया, जब मैं प्रस्तुति से पहले अपने सितार को लेडी गागा के पास लेकर गया तो उन्होंने कहा कि वह सितार बहुत पसंद करती हैं और उन्होंने इसे अमेरिका में काफी सुना है. खान ने बताया, उन्हें मेरे सितार पर बने डिजाइन बहुत पसंद आए और वह पहले से ही यंत्र के बारे में जानती थीं.

मशहूर गायिका लेडी गागा के साथ प्रस्तुति दे चुके सितार वादक फतेह अली खान का कहना है कि ग्रेमी पुरस्कार विजेता गायिका को सितार बहुत पसंद है और उन्हें भारतीय शास्त्रीय संगीत यंत्रों की जानकारी भी है. दिल्ली के रहने वाले खान ने कहा कि गायिका ने उनके काम भी सराहना की. फार्मूला 1 पार्टी में गागा के साथ प्रस्तुति देने के बाद खान ने बताया, जब मैं प्रस्तुति से पहले अपने सितार को लेडी गागा के पास लेकर गया तो उन्होंने कहा कि वह सितार बहुत पसंद करती हैं और उन्होंने इसे अमेरिका में काफी सुना है. खान ने बताया, उन्हें मेरे सितार पर बने डिजाइन बहुत पसंद आए और वह पहले से ही यंत्र के बारे में जानती थीं. यहीं कारण था कि वह चाहती थीं कि मैं उनकी प्रस्तुति की शुरुआत में सितार बजाऊं. वह बहुत विनम्र और पेशेवर हैं.

उनके मुताबिक रवि शंकर, अमजद अली खान, बिस्मिल्लाह खान जैसे उस्तादों ने शास्त्रीय संगीत यंत्रों को पूरी दुनिया में लोकप्रिय बना दिया. उन्होंने कहा, हमारे उस्तादों का धन्यवाद, उन्होंने वैश्र्विक रंगभूमि में भी शास्त्रीय यंत्रों को पूरी दुनिया में लोकप्रिय बना दिया. वह एक महीने तक चलने वाले संगीत और कला महोत्सव मनाली समर सनडोउनेर के मौके पर बोल रहे थे.  खान (36) मुरादाबाद घराने की शास्त्रीय संगीत की प्रस्तुति देने वाली छठी पीढ़ी है. काबुल और सोल संवाद जैसे बैंड से जुड़े खान अब तक चार एल्बम भी लांच कर चुके हैं. इसके अलावा वह अपने सारंगी वादक भाई मुराद अली खान के साथ मिलकर कई अंतर्राष्ट्रीय गीतों में संगीत भी दे चुके हैं.

Related Posts:

रणबीर को दुख पहुंचाने वाला काम नहीं कर सकती: दीपिका
लोकतंत्र में रूकावट डाल रहे हैं हवालाबाज: मोदी
कश्मीर घाटी का लगातार तीसरे दिन देश के दूसरे भागों से सड़क संपर्कविच्छेद
मोदी शंघाई शिखर बैठक में हिस्सा लेने अस्ताना पहुंचे
गुजरात दौरा छोड़कर राहुल रायबरेली में
पद्मावती की रिलीज पर रोक लगाने से उच्चतम न्यायालय का इंकार