मुंबई. दिनभर तेज कारोबार कर रहे बाजार में आखिरी घंटे के दौरान गिरावट का रुख देखने को मिला। बिकवाली के दबाव में बाजार में गिरावट दर्ज की गई। ऊपरी स्तरों से गिरकर बाजार सपाट कारोबार करते हुए बंद हुए। सेंसेक्स 2 अंक चढ़कर 17,105 के स्तर पर और निफ्टी 4 अंक की गिरावट के साथ 5,192 के स्तर पर बंद हुआ।

एशियाई बाजारों में तेजी देखने को मिली। जापान का निक्केई करीब आधे फीसदी तेज होकर 8,755 के स्तर पर और हैंगसेंग करीब 2 फीसदी चढ़कर 19,455 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं दूसरी ओर ताईवान और शांघाई के बाजार भी तेजी के साथ बंद हुए। यूरोपीय बाजारों की शुरुआत मजबूती के साथ हुई। फिलहाल यूरोपीय बाजारों से मिलेजुले रुख देखने को मिल रहे हैं। घरेलू बाजारों में विप्रो निफ्टी का टॉप गेनर है। कंपनी के शेयरों में करीब 2 फीसदी की तेजी है। डॉ. रेड्डïज लैब, आईटीसी, सन फार्मा और कोल इंडिया के शेयरों में भी तेजी का रुख देखने को मिल रहा है। जबकि रिलायंस इन्फ्रा, बीपीसीएल, बजाज ऑटो, एक्सिस बैंक और बीएचईएल के शेयरों में गिरावट देखने को मिली। एफएमसीजी और हेल्थकेयर कंपनियों में आई मामूली तेजी के अलावा सभी सेक्टोरल इंडिसेज में गिरावट दर्ज की गई।

रियल्टी इंडेक्स में सबसे अधिक करीब 1.5  फीसदी की गिरावट रही। इसके अलावा ऑटो, पावर और कैपिटल गुड्स इंडिसेज भी तेजी के साथ बंद हुए। सकारात्मक खबरों के आधार पर तेज कारोबार करने वाले शेयरों में टाटा कॉफी, थिरूमलाई केमिकल्स, भारती एयरटेल, बजाज फाइनैंस और कैडिला हेल्थकेयर  प्रमुख रहे।

Related Posts: