उत्तर प्रदेश के मंत्री मोहम्मद आजम खान ने कहा

विदिशा, 12 अगस्त न.स.से. सर्किट हाउस में पत्रकारों से चर्चा करते हुए समाजवादी पार्टी के महासचिव और उप्र सरकार के  केबिनेट मंत्री मोहम्मद आजम खान ने कहा कि इस बार चुनावों के बाद केंद्र में तीसरा मोर्चा ऐसी स्थिति में आ सकता है कि वह भारत पर लंबे समय तक राज करे. वहीं कांग्रेस की स्थिति ठीक न होने तथा तीसरा मोर्चा सरकार न बना पाएं, इसके लिए केंद्र में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस भाजपा को मौका दे सकती है.

भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवानी की टिप्पणी कि केंद्र में इस बार प्रधानमंत्री न भाजपा का होगा न कांग्रेस  का, इस पर आजम खान ने कहा कि श्री आडवानी ने जो कहा वह भविष्यवाणी नहीं है,उन्होंने राजनैतिक अनुभव के आधार पर विश्लेषण किया है. आडवानी जी का इशारा तीसरे मोर्चे की तरफ है. लेकिन जब श्री खान से पूछा गया कि तीसरे मोर्चे का नेतृत्व कौन करेगा. तो इस पर उन्होंने कहा कि हमारी सेवाएं लेंगे आप.

कांग्रेस ने मुस्लिमों को डराकर किया है राज – असम के बाद मुम्बई में हुई हिंसा के संदर्भ में आजम खान ने कहा कि असम में जो हुआ उसके लिए कांग्रेस दोषी है, कांग्रेस ने अब तक मुस्लिमों को डराकर राज किया है. असम में आर्मी मांगी गई लेकिन नहीं दी गई. आजादी के बाद यह दूसरा मौका है जब कांग्रेस ने दंगा काबू करने के लिए आर्मी नहीं भेजी. कांग्रेस वर्ष 2014 चुनाव में वोटों के लिए ऐसा कर रही है.

देश को ब्लैकमेल कर रहे हैं बाबा रामदेव – बाबा रामदेव के आंदोलन के विषय में आजम खान ने कहा कि इस तरह के लोग देश को ब्लैकमेल कर रहे हैं. बाबा रामदेव सब जगह हैं. श्री खान ने कहा कि सबके अपने-अपने मैदान हैं जब रिक्शा का पहिया मोटर में लगाया जाएगा तो गड़बड़ी होगी. जिसकी जो जिम्मेदारी है वह वही कार्य करे. अन्ना  का स्वागत है आएं कीचड़ में – अन्ना हजारे के विषय में आजम खान ने कहा कि अन्ना जो कहते हैं वह सही है लेकिन अन्ना का कांस्पेट डायरेक्टर डेमोक्रेसी का है. यह बहुत छोटे देशों में है जहां लोग एक मैदान में एकत्रित होते हैं और आम आदमी जो फैसला लेते हैं उसे लोग मानते हैं, लेकिन भारत में 120 करोड़ लोग रहते हैं और हमारे पास इतना बड़ा मैदान नहीं कि जहां सभी लोग आकर फैसला लें.

डायरेक्ट डेमोक्रेसी संभव नहीं है इसलिए संविधान के अंतर्गत चुने गए लोग फैसले लेते हैं. जिनका देश के कानून, संविधान, राष्ट्रपति आदि किसी में भरोसा नहीं तो वहां सब खत्म हो जाता है. श्री खान ने कहा कि अन्ना अगर पार्टी बना रहे हैं तो उनका स्वागत है वह भी इस कीचड़ में आएं और देखें कि हम लोग कैसे रह रहे हैं. मुस्लिमों की स्थिति दलितों से ज्यादा खराब – मुस्लिम आरक्षण के संदर्भ में आजम खान ने कहा कि संविधान में कोई संशोधन धर्म के आधार पर न किया जाए बल्कि सच्चर कमेटी के आधार पर हम मुस्लिमों के आरक्षण की मांग कर रहे हैं. श्री खान ने कहा कि सच्चर कमेटी ने आज से चार वर्ष पूर्व अपनी रिपोर्ट में कहा है कि मुस्लिमों की स्थिति दलितों से ज्यादा खराब है.

राहुल को न मंत्री बनने दिया न शादी करने दी

आजम खां ने कहा कि भाजपा में अंतर कलह है तथा नरेन्द्र मोदी का प्रधानमंत्री के लिए नाम आना इस देश का दुर्भाग्य है श्री खान ने कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी को प्रधानमंत्री व मंत्री बनने नहीं दिया, शादी होने नहीं दी, कुछ तो उन्हें करने दिया जाए.

Related Posts: