अजलान शाह हॉकी प्रतियोगिता

इपोह 28 मई. पांच बार के चैंपियन भारत ने मेजबान मलेशिया को बेहद रोमांचक मुकाबले में आज यहां 3-2 से हराकर सुल्तान अजलान शाह हाकी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा.

भारत की तरफ से दानिश मुज्तबा ने नौवें. शिवेन्द्र सिंह ने 12 और तुषार खांडेकर ने 43वें मिनट में गोल किए जबकि मलेशिया की तरफ से मोहम्मद अमीन रहीम ने 40वें और मोहम्म फित्री सारी ने 57वें मिनट में गोल दागे. भारतीय टीम आधे समय तक 2-0 से आगे थी. भारत को इससे पहले न्यूजीलैंड और ब्रिटेन के हाथों शिकस्त का सामना करना पडा था जबकि उसने कोरिया को शिकस्त दी थी. इस जीत के बाद भारत के अब चार मैचों से छह अंक हो गए हैं और वह न्यूजीलैंड तथा अर्जेंटीना के बाद तीसरे स्थान पर है.

न्यूजीलैंड के तीन मैचों से नौ अंकों के साथ पहले और अर्जेंटीना चार मैचों से छह अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है. लेकिन बेहतर गोल औसत के कारण अर्जेंटीना भारत से आगे है. दिन के अन्य मैचों में कोरिया ने पाकिस्तान को 4-0 से शिकस्त दी जबकि अर्जेंटीना ने ब्रिटेन पर 3-2 से जीत दर्ज की. भारत अगले मैच में बुधवार को अर्जेंटीना से भिडेगा जबकि गुरूवार को उसका मुकाबला चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा.

Related Posts: