भोपाल, 13 मई. नगर निगम के अतिक्रमण विरोधी अमले ने शहर के व्यस्ततम होशंगाबाद मार्ग स्थित आरआरएल तिराहा के समीप शासकीय भूमि पर अतिक्रमण कर फर्नीचर एवं भवन निर्माण सामग्री बेचने वाले 10 व्यवसाईयों के अतिक्रमणों को हटाया साथ ही कोलार तिराहे पर अतिक्रमण कर दुकान लगाने वाले 7 दुकानदारों के अतिक्रमणों को हटाकर 3 गुमठियां जप्त करने की कार्यवाही की.

नगर निगम द्वारा शहर के मुख्य बाजारों, सार्वजनिक स्थलों, सड़कों, फुटपाथों पर आवागमन की सविधा एवं शहर की सुंदरता को बनाये रखने के दृष्टिगत अतिक्रमणों से मुक्त करने की कार्यवाही निरंतर की जा रही है. नगर निगम के अतिक्रमण विरोधी अमले ने शनिवार को होशंगाबाद मार्ग मस्थित आरआरएल तिराहा के समीप शासकीय भूमि पर अतिक्रमण कर व्यवसाय करने वाले मोहम्मद साबिर, जफर अली, मोहम्मद शाकिर, मोहम्मद रईस, समीग बानो, अमीनउद्दीन सहित 7 फर्नीचर व्यवसाईयों एवं 2 भवन निर्माण सामग्री का व्यवसाय करने वाले और 1 वाहनों का व्यवसाय करने वाले सहित कुुल 10 व्यवसाईयों के अतिक्रमणों को हटाकर एक ट्रक चादर, पाइप आदि विभिन्न प्रकार का सामान जप्त किया.

साथ ही कोलार तिराहे पर सड़क के किनारे अतिक्रमण कर दुकान लगाने वाले 7 दुकानदारों के अतिक्रमणों को हटाकर 3 गुमठियां जप्त करने की कार्यवाही निगम अमले ने की. विदित हो कि महापौर कृष्णा गौर ने शहर की सुंदरता को बनाये रखने के दृष्टिïगत होशंगाबाद रोड पर आरआरएल तिराहे के समीप अतिक्रमण कर फर्नीचर आदि का व्यवसाय करने वाले दुकानदारों को पूर्व में ही अपना अतिक्रमण स्वयं हटा लेने हेतु समझाईश दी थी. इसके लिये उन्होंने पर्याप्त समय दिया था. इसके अलावा उस क्षेत्र के स्वच्छता प्रभारी बिजेंद्र गुप्ता द्वारा होशंगाबाद मार्ग के उक्त अतिक्रमणकारियों को स्वयं अपना अतिक्रमण हटाने हेत लगातार तीन दिन से ध्वनि विस्तारक यंत्र के माध्यम से अनाउंसमेंट कर हिदायत देने के बावजूद भी अतिक्रमणकारियों द्वारा अपना अतिक्रमण न हटाने के फलस्वरूप निगम के अमले ने अपर आयुक्त प्रमोद शक्ला के नेतृत्व में जिला पलिस बल की मौजूदगी में जेसीबी मशीन और श्रमिकों के माध्यम से निगम के अतिक्रमण विरोधी अमले ने उक्त कार्यवाही को अंजाम दिया.

Related Posts: