स्वाइन फ्लू के प्रकोप के चलते

भोपाल, 28 सितंबर. जिला कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में बढ़ते हुये स्वाइन फ्लू के प्रकोप के कारण जेपी अस्पताल पहुंच कर सीएमओ को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा.

इस अवसर पर पी.सी. शर्मा ने कहा कि जिस प्रकार से प्रदेश में स्वाइन फ्लू बढ़ रहा है उससे 8 व्यक्तियों की मौत भोपाल में हो चुकी है. सात व्यक्तियों की मौत इंदौर में हो चुकी है. भोपाल में 31 लोगों के सेम्पल पॉजीटिव पाये गये हैं. साथ ही इलाज करने वाले दो डॉक्टर एवं उनकी फैमिली भी स्वाइन फ्लू की चपेट में आ चुकी है लेकिन प्रदेश के मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री तथा पूरी सरकार चैन की नींद सो रहे हैं. इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि स्वाइन फ्लू पूरे प्रदेश में फैल जाये.

इसलिये सरकार को तुरंत कार्यवाही करते हुये महाराष्ट्र की तर्ज पर मेडिकल शॉपों पर टेमीफ्लू टेबलेट उपलब्ध कराई जाये. सारे स्वास्थ्य केंद्रों पर सेम्पल लेने की व्यवस्था हो तथा स्वास्थ्य केंद्रों पर पर्याप्त मात्रा में दवाईयां उपलब्ध हों एवं पूरे प्रदेश में जनजागरण अभियान चलाया जाये जिससे प्रदेश की जनता को स्वाइन फ्लू को रोकने वाले उपायों से अवगत कराया जाये. नहीं तो यह घातक बीमारी फैली तो इसकी संपूर्ण जवाबदारी प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज ङ्क्षसह चौहान की होगी. कांग्रेस सारे स्वास्थ्य केंद्रों पर जाकर यह चैक करेगी कि वहां स्वाइन फ्लू की दवाईयां पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं कि नहीं एवं मरीजों का उपचार ठीक ढंग से हो रहा है अथवा नहीं. अभी हमारा आंदोलन शांतिपूर्ण तरीके से था यदि कार्यवाही नहीं हुई तो मुख्यमंत्री के निवास का घेराव किया जायेगा. इस अवसर पर गोङ्क्षवद गोयल, अभय दुबे, गुड्ïडू चौहान, जयराम पालीवाल, ओमकार ङ्क्षसह, अशोक शर्मा, कैलाश पाल, दिलीप ललवानी, विनोद गिरी, राजङ्क्षसह, संगीता शर्मा आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे.

Related Posts: