लंदन, 29 जुलाई. विंबलडन चैंपियन सेरेना विलियम्स ने ऑल इंग्लैंड क्लब में वापसी करते हुए यहां ओलंपिक टेनिस प्रतियोगिता में महिला एकल में येलेना यांकोविच को 6-3, 6-1 से करारी मात दी.

सेरेना का हौसला बढ़ाने के लिए खिलाडिय़ों के बॉक्स में अमेरिका की पहली महिला मिशेल ओबामा भी उपस्थित थी. सेरेना ने 21 दिन पहले विंबलडन फाइनल में अग्नेस्का रादवान्स्का को हराकर विंबलडन खिताब जीता था. अब तक 14 बार ग्रैंडस्लैम खिताब जीत चुकी सेरेना इस बार ओलंपिक का एकल स्वर्ण पदक जीतने के मूड में दिख रही हैं. इससे पहले वह अपनी बहन वीनस के साथ युगल में दो स्वर्ण पदक जीत चुकी हैं.

पुरुष वर्ग में पूर्व विंबलडन फाइनलिस्ट टॉमस बर्डिच शुरू में उलटफेर का शिकार हो गये. चेक गणराज्य के छठी वरीयता प्राप्त बर्डिच को बेल्जियम के गैर वरीय स्टीव डार्सिस ने 6-4, 6-4 से हराया. बर्डिच इस साल विंबलडन में भी पहले दौर में हार गए थे. सर्बिया के यांको टिपसेरेविच ने पूर्व विंबलडन फाइनलिस्ट अर्जेंटीनी खिलाड़ी डेविड नालबांडियान को 6-3, 6-4 से पराजित किया जबकि अमेरिका के जॉन इसनर ने बेल्जियम के ओलिवर रोकस को 7-6, 6-4 से हराया. महिला एकल में बेल्जियम की किम क्लाइस्टर्स ने इटली की राबर्टा विन्सी को 6-1, 6-4 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनायी. सर्बिया की 11वीं वरीय अन्ना इवानोविच ने भी क्लाइस्टर्स की तरह ओलंपिक में पदार्पण मैच में जीत दर्ज की.

उन्होंने अमेरिका की क्रिस्टीना मैकाले को 6-4, 7-5 से हराया. बीजिंग ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता वेरा जुएनरेवा ने स्वीडन की सोफिया आर्विडसन को 7-6, 6-4 से हराकर अपने अभियान की शुरुआत की.

Related Posts: