• प्रियंका गांधी की जुबान फिसली

रायबरेली, 13 फरवरी. प्रियंका गांधी की जुबान उस समय फिसल गई जब उन्होंने भाजपा शासित राज्य मध्यप्रदेश को तेजी से विकास करने वाला राज्य बता दिया. रायबरेली में सोमवार को प्रियंका ने विकास की कमी के लिए उत्तर प्रदेश की बसपा सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि राज्य ने गत 22 वर्षों से विकास नहीं किया है.

उन्होंने कहा, ‘आप सभी ने मध्यप्रदेश, आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र को देखा है. ये सभी राज्य प्रगति कर रहे हैं जबकि उत्तर प्रदेश विकास नहीं कर रहा है.’ प्रियंका ने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए जैसे ही मध्यप्रदेश का नाम लिया उन्हें अपनी उस गलती का अहसास हो गया जो उन्होंने जुबान फिसलने के कारण की थी.   उन्होंने चेहरे पर मुस्कान के साथ स्पष्ट किया, ‘मध्य प्रदेश में उतनी अच्छी सरकार नहीं है. यह जुबान फिसलने के चलते हुई गलती थी. मैं कांग्रेस शासित राज्यों की बात कर रही थी.

मामला हलकर लेंगे खुर्शीद-चुनाव आयोग

प्रियंका गांधी वाड्रा ने केन्द्रीय कानून मंत्री सलमान खुर्शीद द्वारा चुनाव आयोग से सम्बन्धित बयानों से उपजे विवाद पर कहा कि ‘चुनाव के समय ऐसी बातें होती रहती हैं.Ó प्रियंका ने हल्लौर इलाके में अनौपचारिक बातचीत में कहा कि लोगों को मुद्दों पर अपनी राय रखने का हक है और आयोग को अपनी बात कहने का अधिकार है. उन्होंने उम्मीद जताई कि दोनों पक्ष इस मामले को जल्द सुलझा लेंगे. योगगुरु बाबा रामदेव की टिप्पणी पर प्रियंका ने कहा, ‘जो लोग निजी हमले कर रहे हैं, वे इन चुनाव के मुद्दों को नहीं समझते. वे नहीं समझते कि लोगों की दिलचस्पी किसमें है.’ गौरतलब है कि प्रियंका ने हाल में अमेठी में एक चुनाव सभा के मंच पर अपने बच्चों रेहान और मिराया के साथ पहुंची थीं. रामदेव ने कल इस मामले पर कटाक्ष करते हुए कहा था ‘अब तो बेशर्मी की हद हो गयी, जब छोटे-छोटे बच्चों को मंच पर लाकर वोट मांगे जा रहे हैं.’

Related Posts: