जोशी ने अपनी निधि से दिए तीन करोड़

भोपाल 09 नवम्बर (नभासं)- सांसद कैलाश जोशी ने सांसद निधि से तीन करोड़ रूपए भोपाल की जर्जर सड़कों के लिए नगर निगम को आवंटन कराए हैं. उन्होंने कहा कि यह रकम किसी और मद में खर्च की जाए.

सड़कों की उच्च स्तरीय मरम्मत में ही खर्च होनी चाहिए. जिला सतर्कता समिति की बैठक में सांसद ने यह निर्देश जिला कलेक्टर को दिए. बैठक में भाजपा के जितेन्द्र डागा, बैरसिया विधायक ब्रम्हानंद रत्नाकर, धु्रवनारायण सिंह, उमाशंकर गुप्ता, बाबूलाल गौर, सहित कांग्रेस के उत्तर विधानसभा क्षेत्र के विधायक आरीफ अकील बैठक में उपस्थित थे. अलबत्ता नरेला विधायक विश्वास सारंग बैठक में पहुंचे थे. बैठक में सदस्यों को बताया कि चौक बाजार में भारी वाहनों पर 24 घंटों के लिए रोक लगा दी जाएगी लेकिन इससे नरेला विधायक विश्वास सारंग सहमत नहीं हुए उन्होंने कहा कि इससे बरसों से व्यवसाय कर रहे ट्रांसपोर्टरों पर असर पड़ेगा.

बैठक में विश्वास सारंग ने कहा कि भोपाल की सभी सड़कें यदि एक ही एजेन्सी को ट्रांसफर कर दी जाए तो उसकी मरम्मत भी अच्छे ढंग से हो सकेगी. इससे कलेक्टर सहमत हुए और कहा कि भोपाल के सभी एसडीएम को रोड रिपेयर से जोड़ा जा रहा है. निर्माण सामग्री का सेम्पल लेकर एसडीएम उसकी गुणवत्ता की जांच कराएंगे. बैठक में पानी की समस्या कों भी गंभीरता से लेते हुए उस पर चर्चा की गई. कार्यपालन अधिकारी श्री चतुर्वेदी पीएचई ने बताया कि वर्ष 2010-11 में जिले में 425 और वर्ष 2011-12 में 217 नलकूप खनन का कार्य किया गया है. जिले के 1070 हेण्ड पम्पों में 8733 मीटर राईजर पाईप बढ़ाकर पानी उपलब्ध कराया जा रहा है. बैरसिया विकास खण्ड में नया लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की शाखा खोली जा रही है जिससे क्षेत्र के लोगों को लाभ मिलेगा जिससे वे अपनी समस्या दर्ज करा सकेंगे.

Related Posts: