मुम्बई, 5 अप्रैल. पहले मुकाबले में जीत से उत्साहित मुंबई इंडियंस टीम इंडियन प्रीमियर लीग के पांचवें संस्करण के अपने दूसरे मुकाबले में शुक्रवार को वानखेड़े स्टेडियम में पुणे वॉरियर्स से भिड़ेगी. खिताब की प्रबल दावेदारों में शुमार मुंबई की कोशिश लगातार दूसरी जबकि वॉरियर्स की नजर पहली जीत दर्ज करने पर होगी.

मुम्बई ने बुधवार को खेले गए उद्घाटन मुकाबले में पिछले दो बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स को आठ विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपनी धमाकेदार शुरुआत की है. इस जीत से मुम्बई दो अंक लेकर अंक तालिका में शीर्ष पर है. ट्वेंटी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे तेज शतक लगाने वाले दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज रिचर्ड लेवी ने एम.ए.चिदम्बरम स्टेडियम में बुधवार को खेले गए इस मुकाबले में 35 गेंदों पर 50 रनों की मैच जीताऊ पारी खेली.

पहले मैच में मिले मौके को भूनाने में रोहित शर्मा असफल रहे जबकि बेहतरीन लय में दिख रहे सचिन तेंदुलकर (16) अंगुली में चोट के कारण रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर चले गए थे. इसके बाद अम्बाती रायूडु और हरफनमौला जेम्स फ्रेंकलिन ने तीसरे विकेट के लिए नाबाद 43 रन जोड़कर टीम को जीत दिलाई. ऐसे में उपरोक्त बल्लेबाजों पर एक बार फिर सबकी उम्मीदें होंगी. मुम्बई की ओर से उसके तेज और स्पिन गेंदबाजों ने सराहनीय प्रदर्शन किए. लसिथ मलिंगा, प्रज्ञान ओझा और केरॉन पोलार्ड ने अच्छी गेंदबाजी की. कप्तान हरभजन सिंह विकेट के लिए तरसते रहे. अबू नेचिम अहमद भी कुछ खास नहीं कर पाए.

दूसरी ओर, पुणे टीम अपने नए कप्तान सौरभ गांगुली की कप्तानी में उतरेगी. गांगुली इस टूर्नामेंट में अपनी शुरुआत जीत से करना चाहेंगे. इस टीम में भी कई बेहतरीन खिलाड़ी है और इस वर्ष इस टीम से चौंकाने वाले परिणाम की उम्मीद की जा रही है. पुणे टीम में गांगुली के अलावा रॉबिन उथप्पा, मनीष पांडेय, मिथुन मन्हास, जेसी राइडर और तमीम इकबाल जैसे बेहतरीन बल्लेबाज मौजूद हैं जो कभी भी अपनी बल्लेबाजी के दम पर मैच का रुख अपनी ओर मोड़ सकते हैं. तेज गेंदबाज अल्फांसो थॉमस, मुरली कार्तिक, अशोक डिंडा, आशीष नेहरा और राहुल शर्मा के रूप में पुणे के पास अच्छा गेंदबाजी आक्रमण है. इसके अलावा गेंदबाजी में श्रीकांत वाघ, कामरान खान और वायने पार्नेल जैसे गेंदबाज हैं जिनकी गेंदबाजी में विविधता है.

Related Posts: