विशाखापत्तनम, 10 अप्रैल. मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी मुनाफ पटेल पर यहां सोमवार को डक्कन चार्जर्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मैच के दौरान अंपायरों के साथ बहस करने के लिए आज मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया जबकि कप्तान हरभजन सिंह को चेतावनी दी गई.

डक्कन के कप्तान मुनफ की गेंद पर साफ बोल्ड हो गए थे लेकिन मैदानी अंपायरों को लगा कि गेंद मुंबई के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के पैड से टकराकर विकेट पर लगी है. नाराज दिख रहे हरभजन और मुनफ इसके बाद अंपायरों के पास पहुंचे और उनसे कहने लगे कि अगर वे सुनिश्चित नहीं हैं तो मामला तीसरे अंपायर के पास क्यों नहीं भेज देते. अंपायरों ने इसके यह मामला तीसरे अंपायर को रैफर किया जिन्होंने संगकारा को आउट करार दिया. आईपीएल ने एक बयान में कहा कि मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी मुनफ पटेल पर मैच फी का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है और उन्हें सोमवार रात विशाखापत्तनम में डक्कन चार्जर्स के खिलाफ उनकी टीम के मैच के दौरान इंडियन प्रीमियर लीग की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए आधिकारिक चेतावनी और फटकार लगा गई है.

उन्होंने कहा कि मुंबई इंडियंस के कप्तान हरभजन सिंह को भी इसी मैच के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए आधिकारिक चेतावनी और फटकार लगाई गई है. इसी मैच में लेवल एक (नियम 2.1.6) के अपराध के लिए डक्कन चार्जर्स के तेज गेंदबाज डेल स्टेन को भी आधिकारिक चेतावनी दी गई और फटकार लगाई गई. उन्होंने मुंबई की पारी के दौरान दूसरे ओवर में टी सुमन के आउट होने के बाद पवेलियन की तरफ इशारा किया था. स्टेन ने अपना अपराध और सजा स्वीकार कर ली है. इन तीनों मामलों से मैच रैफरी ग्रीम ला ब्रोइ आईपीएल की आचार संहिता के मुताबिक निपटे और लेवल एक का उल्लंघन होने के कारण उनका फैसला अंतिम और बाध्यकारी था.

Related Posts: