सबसे अधिकतम तापमान सीधी में दर्ज

भोपाल, 3 जून, नभासं. शहर में रविवार को सुबह से ही सूरज की धूप की चुभन का अहसास लोगों को हुआ. साथ ही गर्मी भी महसूस हुई जो कि दोपहर में उमस के साथ करफी बढ़ गई थी. इससे लोगों को खासी तपिश भरी गर्मी का अहसास हुआ. संध्या ढलते ही मौसम में आंशिक ठंडक घुलने लगी तो लोगों को दिन भर गर्मी के वातावरण से हाफी हद तक राहत मिली.

शहर में सुबह का अधिकतम तापमान 39.3 डिग्री रिकार्ड किया गया जो कि सामान्य से एक डिग्री कम आंका गया. वहीं शाम का न्यूनतम तापमान 28.7 डिग्री दर्ज किया गया जो कि सामान्य से दो डिग्री अधिक रहा. शहर में सुबह की आद्र्रता 58 प्रतिशत दर्ज की गई जो कि सामान्य से 14 प्रतिशत अधिक आंकी गई. वहीं शाम की आद्र्रता 24 प्रतिशत रिकार्ड की गई. शहर में सोमवार को मौसम आमतौर पर शुष्क रहेगा. लेकिन दोपहर बाद आसमान आंशिक मेघमय होने की संभावना है. इसके अलावा न्यूनतम तापमान 29 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है. इंदौर शहर का अधिकतम तापमान 38 डिग्री तथा न्यूनतम तापमान 25.6 डिग्री दर्ज किया गया. ग्वालियर शहर का अधिकतम तापमान 44 डिग्री और न्यूनतम तापमान 31.2 डिग्री दर्ज किया गया.

जबलपुर शहर का अधिकतम तापमान 40.1 डिग्री एवं न्यूनतम तापमान 30.4 डिग्री रिकार्ड किया गया. प्रदेश में सबसे अधिकतम तापमान खजुराहो और सीधी में 47 डिग्री दर्ज किया गया. मौसम विभाग के सहायक वैज्ञानिक के मुताबिक मौसम के संबंध में पूर्वानुमान है कि आगामी 24 घंटों के दौरान प्रदेश के सभी संभगों के जिलों में मौसम सामान्य तैर पर शुष्क रहेगा. इसके अलावा चेतावनी दी गई है प्रदेश में आगामी 24 घंटों के दौरान रीवा, सागर एवं शहडोल संभागों के जिलों में कहीं-कहीं पर लू चलने की संभावना है.

Related Posts: