मुख्यमंत्री नेमा समाज के स्नेह सम्मेलन में शामिलमुख्यमंत्री नेमा समाज के स्नेह सम्मेलन में शामिल

भोपाल, 29 जुलाई. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि नेमा समाज देशभक्त राष्ट्रवादी समाज है जो खुशियां बांटता है. मध्यप्रदेश की सरकार सदैव उनके साथ है. चौहान ने यह बात आज यहां मानस भवन में नेमा पंचायत भोपाल के स्नेह सम्मेलन एवं परिचर्चा कार्यक्रम में कही. परिचर्चा का आयोजन ‘सामाजिक एकता एवं जन सहयोग के बिना सफलता नहीं’ विषय पर किया गया था. मुख्यमंत्री चौहान ने कार्यक्रम में समाज द्वारा प्रकाशित स्मारिका ‘सुर बिना साज नहीं, बेटी बिना समाज नहींÓ का विमोचन भी किया.

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि नेमा समाज को कोई दिक्कत नहीं हो इसके लिये प्रदेश सरकार संकल्पित है. उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम 2006 के प्रावधानों को व्यवहारिक बनाने के लिये केन्द्र सरकार से भी अनुरोध किया है. उन्होंने नेमा समाज को राजधानी में आवंटित भूमि के मूल्य निर्धारण संबंधी प्रकरण में विचार का आश्वासन भी दिया. चौहान ने कहा कि प्रदेश में एक हजार बालकों पर 912 बेटियां ही जीवित रहती हैं. यह स्थिति बेटा-बेटी में भेदभाव के कारण बनी है. उन्होंने कहा कि इस भेदभाव को समाप्त करना होगा. लड़का-लड़की में भेदभाव, भाषणों से नहीं, संकल्प से समाप्त होंगे. प्रदेश की सरकार इसी संकल्प के साथ कार्य कर रही है. कन्यादान योजना, लाड़ली लक्ष्मी और बेटी के माता-पिता को पेंशन आदि अनेक सामाजिक सुरक्षा की योजनाएं बनायी हैं. जिन्होंने प्रदेश में बेटी को बोझ नहीं, वरदान बनाया है. प्रदेश में बेटी के जन्म से ले

कर अंतिम सांंस तक जीवन के सभी अवसरों पर सरकार की सहायता उपलब्ध है. मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में सरकार और जनता के बीच एक नया रिश्ता कायम हुआ है जिसमें मुख्यमंत्री और जनता के बीच दूरियां समाप्त हुई हैं. जनता को सर्वोच्च मानते हुए उसकी सेवा के प्रयास किये जा रहे हैं.

विधायक विश्वास सारंग ने कहा कि मध्यप्रदेश की सरकार ने विकास की आदर्श कल्पना को साकार किया है. सभी समाजों और वर्गों की उन्नति और उत्थान के लिये अनेक योजनाएं बनाई गयी हैं. प्रदेश के इतिहास में यह अभूतपूर्व है. उन्होंने आयोजकों को बधाई देते हुए कहा कि समाज के विकास में सदस्यों की एकता और संगठन की महत्वपूर्ण भूमिका है. प्रारंभ में स्वागत उद्बोधन प्रमोद नेमा ने दिया. आभार प्रदर्शन दिनेश नेमा ने किया. इस अवसर पर नेमा समाज द्वारा मुख्यमंत्री चौहान और विधायक विश्वास सारंग का शॉल, श्रीफल भेंट कर अभिनंदन किया गया.

Related Posts:

शहरों को सुंदर और झुग्गीमुक्त बनाने पर विशेष ध्यान दें: मुख्यमंत्री
सोनिया ने संसद में साधा निशाना: एक व्यक्ति की सरकार
संसद में बीजेपी खुलकर करेगी सामना
जहां नहीं होगी बिजली चोरी वहां मिलेगी 24 घंटे बिजली : गोयल
छिटपुट विवादों के बीच अनेक क्षेत्रों से हटा अतिक्रमण
गुना में बिजली गिरने से एक की मौत, मप्र में कई स्थानों पर आंधी-तूफान