8.49 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) की शुरुआती कीमत में इसे डीजल इंजन के साथ लॉन्च किया है। कंपनी का कहना है कि इसे खासतौर पर शहरी मार्केट के लिए पेश किया गया है। इसका मुकाबला टोयोटा इनोवा, महेंद्रा जाइलो, शैवरले टवेरा और मारुति एर्टिगा जैसी गाडिय़ों से रहेगा।

एनालिसिस

इस गाड़ी को कंपनी ने फैमिली क्लास को टारगेट करके लॉन्च किया है। इसका बढिय़ा माइलेज इसे शहर के लिए एक अच्छी गाड़ी बनाता है लेकिन इसका बड़ा साइज भारी ट्रैफिक और पार्किंग में दिक्कत कर सकता है। बड़ी फैमिली के लिए यह ज्यादा अच्छा ऑप्शन है। अगर आपके पास पहले से एक छोटी कार है तो शहर से बाहर आनेजाने के लिए यह दूसरी कार के तौर पर अच्छा विकल्प है। गाड़ी का मोनोकॉक फ्रेम इसकी हैंडलिंग को शहर और हाइवे दोनों के लिए बेहतरीन बनता है। चार वैरिएंट्स की कीमत 8.49 से 9.99 लाख रुपये तक जाती है जिसे थोड़ा कम रखा जाना चाहिए था। इससे इवालिया को अपनी जगह बनाने में आसानी होती। हालांकि फीचर्स के मामले में यह काफी रिच है।

एबीएस, ईबीडी और ब्रेक असिस्ट जैसे फीचर्स सभी वैरिएंट्स में हैं और एयरबैग्स भी बेस वैरिएंट को छोड़ सभी में हैं। हालांकि इसका मुकाबला जिन गाडिय़ों से है उनमें इनोवा को छोड़कर बाकी सभी के बेस वैरिएंट्स इससे काफी कम कीमत से शुरू होते हैं। एर्टिगा और इवालिया को छोड़ बाकी गाडिय़ों में काफी बड़े इंजन है। जिससे पावर तो ज्यादा मिलती है लेकिन माइलेज कम हो जाता है। ऐसे में इवालिया एक ऐसा गाड़ी के तौर पर उभरती है जो फैमिली क्लास में एक खास तबके को पसंद आ सकती है लेकिन कमर्शल परपज के लिए भी इसका काफी इस्तेमाल होगा।

Related Posts: