समय रहते समाधान नहीं, तो होगा आंदोलन

भोपाल, 29 जून.भेल कारखाने के न्यू ट्रांसफार्मर ब्लाक के महाप्रबंधक को ब्लाक में फैली विभिन्न अव्यवस्थाओं एवं समस्याओं के प्रति इंटक यूनियन के प्रतिनिधि दीपक गुप्ता ने ध्यानाकर्षण कराते हुए एक ज्ञापन यहाँ के काफी कर्मचारियों के हस्ताक्षर सहित सौंपा.

उन्होंने बताया कि जाब की क्वालिटी और सेफ्टी सुनिश्तिच करता प्रबंधन सहित कर्मचारियों की प्रथम प्राथमिकता होना चाहिए. इस बात को अंजाम देने के परिवेश मिलना उतना ही जरूरी है. उन्होंने ब्लाक की प्रमुख समस्याएं ए.सी. में खराबी लाकर की पर्याप्त व्यवस्था, सेफ्टी का कोई प्रबंधन न होना तथा कर्मचारियों को लाकर उपलब्ध नहीं है. इसके अलावा वर्टीकल विनडिंग मशीन पर तीन कर्मचारी काम करते है. जबकि प्रोत्साहन भत्ता एक कर्मचारी को मिलता है. इस विसंगति को शीघ्र्र दूर कराया जाए. इसके अलावा विशेष रूप से उक्त ब्लाक में क्लर्क न होने के कारण बार बार पुराना ब्लाक कर्मचारियों को जाने हेतु बाध्य होना पड़ता है.

साथ ही यहाँ जाब निर्माण ठेकेदारों द्वारा करने से जाब की गुणवत्ता कायम नहीं हो पा रही है. अत: ठेकेदारों द्वारा जाब निर्धारण का सभी कर्मचारीगण विरोध करते है. यहाँ ब्लाक के बाहर कर्मचारियों को वाहन खड़े करने के लिये शेड तक नहीं है. दीपक गुप्ता ने कहा कि उक्त अव्यवस्थाएं तथा समस्याओं के प्रति प्रबंधन ने समय रहते ध्यान नहीं दिया तो मजबूर होकर यहाँ के कर्मचारियों को धरना एवं आंदोलन करने हेतु बाध्य होना पड़ेगा.

Related Posts: