बेंगलूर, 15 जून.  यौन उत्पीडऩ के आरोप में जेल से जमानत पर रिहा हुए सेक्स स्वामी नित्यानंद ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सदानंद गौड़ा को जेल भेजने की पूरी तैयारी कर ली है. नित्यानंद की ओर से उनके आश्रम को नुकसान पहुंचाने के आरोप में सरकार के खिलाफ 10 करोड़ रुपये हर्जाने की मांग करते हुए मुकदमा ठोका गया है.

इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री सदानंद गौड़ा ने कहा है कि अपने राज्य के लोगों के हितों के लिए उन्हें जेल जाने में भी कोई तकलीफ नहीं है. अगर मेरे खिलाफ हजारों मुकदमे दायर कर दिए जाएं तो भी मैं अपने मुख्यमंत्री के दायित्वों से पीछे नहीं हटूंगा. गौड़ा ने कहा कि उन्होंने नित्यानंद के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करने का फैसला किसी जल्दबाजी में नहीं, बल्कि उनके खिलाफ सुबूतों को जांचने परखने के बाद लिया था. मैं किसी व्यक्ति विशेष या किसी संस्था से कोई बैर नहीं रखता. स्वघोषित स्वामी नित्यानंद पर कई आपराधिक मामलों के अलावा रेप, डराने धमकाने के मामले चल रहे हैं. 8 जून को उनके खिलाफ मीडियाकर्मी के साथ मारपीट का भी दर्ज हुआ था.

-नित्यानंद के कमरे में मिले डबल बेड, एसी, लॉकर, ट्रेडमिल और डंबल्स

विवादित धर्म गुरू स्वामी नित्यानंद के आश्रम में तलाशी के तीसरे दिन सर्च टीम को कई चौंकाने वाली चीजें मिली हैं. दुनिया भर में योग का प्रचार करने वाले बाबा के निजी कमरे से ट्रेडमिल और डंबल्स मिले हैं. इसी बीच कई कन्नड़ समर्थक संस्थाओं का नित्यानंद के खिलाफ प्रदर्शन जारी है. ये संस्थाएं नित्यानंद को कर्नाटक से बाहर निकालने की माग कर रही है. नित्यानंद को गुरुवार को एक मामले में जमानत मिलने के कुछ घटे बाद ही दूसरे मामले में गिरफ्तार कर लिया गया. इसके बाद उन्हें फिर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. नित्यानंद ने बुधवार को रामनगर की अदालत में समर्पण किया था. इसके बाद उन्हें एक दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया था.

राज्य सरकार के आदेश पर जिला प्रशासन और पुलिस की संयुक्त टीम स्वामी के आश्रम की जाच कर रही है. जाच के दौरान उनके कमरे में डबल बेड, एयर कंडीशन, एलसीडी टीवी और लॉकर पाया गया है. लाकर से ज्वेलरी और निजी दस्तावेज बरामद हुआ है. इसे जाच के लिए सीज कर दिया गया है. जाच टीम को प्राइवेट डिस्पेंसरी भी मिली है. इसमें बड़ी मात्रा में एलोपैथिक दवाइया रखी हुई थीं. आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक इन दवाइयों के सैम्पल को जाच के लिए रख लिया गया है.

Related Posts: