कमिश्नर ने किया आष्टा तहसील हास्पिटल का निरीक्षण

भोपाल,2 अप्रैल,कमिश्नर भोपाल संभाग प्रवीण गर्ग ने आज सीहोर जिले के आष्टा तहसील मुख्यालय स्थित हास्पिटल का निरीक्षण किया . उन्होंने निरीक्षण के दौरान हास्पिटल में गैर मौजूद डॉ0 बुशरा सिद्धीकी को कारण बताओ सूचना पत्र जारी करने के निर्देश दिये. हास्पिटल में पर्याप्त साफ सफाई रखने के निर्देश भी कमिश्नर द्वारा दिए गए . इस अवसर पर मौजूद ब्लाक मेडीकल आफीसर डॉ प्रवीण गुप्ता ने बताया कि डॉ सिद्धीकी अवकाश पर हैं परंतु उनके अवकाश की जानकारी कहीं दर्ज नहीं थी .

उपार्जन केन्द्रों का निरीक्षण

कमिश्नर प्रवीण गर्ग ने सीहोर जिले में सीहोर तहसील के ग्राम पीपल्या मीरा स्थित गेहूँ उपार्जन केन्द्र का निरीक्षण किया . उन्होंने निरीक्षण में तुलाई, सिलाई, खरीदी और किसानों को भुगतान आदि की व्यवस्थाओं का जायजा लिया और व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया. तहसीलदार श्री नरेन्द्र सिंह ठाकुर ने सीहोर तहसील में गेहूँ उपार्जन की प्रक्रिया से कमिश्नर श्री गर्ग को अवगत कराया . कमिश्नर श्री गर्ग आष्टा तहसील के ग्राम कोठरी स्थित गेहूँ उपार्जन केन्द्र पहुंचे जहां उन्होंने किसानों से समर्थन मूल्य खरीदी पर विस्तृत चर्चा की.

उन्होंने किसानों की भू-अधिकार पुस्तिकाओं का अवलोकन किया . गेहूँ विक्रय की रसीदें भी उन्होंने देखी . केन्द्र पर सहकारिता के खातेदार किसानों की जानकारी नहीं होने पर उन्होंने सहकारिता विभाग के अधिकारियों को ताकीद की कि वे खातेदार किसानों की बकाया आदि की जानकारी पंजी में रखें जिससे बकाया की वसूली भी समय पर हो सके . निरीक्षण के दौरान ए.डी.एम. श्री एस.एस.बघेल और एस.डी.एम. सी.पी.निगम सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे .

Related Posts: