कोलकाता, 13 सितंबर. तीसरे मोर्चे की कयास के बीच समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने आज साफ कर दिया कि तीसरे मोर्चा की कवायद अभी शुरू नहीं हुई है। उन्होंने कोलकाता में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि कांग्रेस और बीजेपी दोनों पार्टियां देश को बेहतर शासन दे पाने में नाकाम रही है। दोनों पार्टियां असफल और नाकाम रही है।

मुलायम सिंह ने कहा कि उनकी पश्चिम बंगाल की मुख्यमत्री ममता बनर्जी से कभी कोई कड़वाहट नहीं रही है और वह उनका सम्मान करते हैं। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी समान विचार वाली पार्टियों से समाजवादी पार्टी बेहतर रिश्ते रखेगी। उन्होंने कहा कि वह सिर्फ सांप्रदायिकता के मुद्दे पर कांग्रेस के साथ हैं। उन्होंने देश में बढ़ रही महंगाई के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों की वजह से देश में महंगाई लगातार बढ़ रही है।
उन्होंने कहा कि जनता का समाजवादी पार्टी पर यकीन है इसलिए यूपी में हम भारी बहुमत से जीते। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में गठजोड़ का फैसला चुनाव के वक्त किया जाएगा। उन्होंने यह भी साफ कर दिया कि वह प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं हैं। उन्होंने यह भी कहा कि राहुल गांधी अच्छी राजनीति करें इसके लिए उन्हें मेरी शुभकामना है।

Related Posts: