फिल्म अभिनेत्री लारा दत्ता ने भ्रष्टाचार को देश की एक प्रमुख समस्या बताते हुए कहा है कि इसे सभी के सहयोग से ही खत्म किया जा सकता है. लारा ने गुडगांव में विदेशों के लिए पर्यटन का संचालन करने वाली जानी मानी कंपनी एक्सपीडिया के अत्याधुनिक सुविधाओं और साज सज्जा से युक्त नए कार्यालय का उद्घाटन करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार को रातोरात खत्म करना संभव नहीं है. इस दिशा में लोगों ने प्रयास शुरू कर दिए हैं.

भ्रष्टाचार को मिटाने का कार्य एक चलती रहने वाली प्रक्रिया है. इसके लिए अपने-अपने स्तर पर प्रयास किए जाने की भी जरूरत है. बालीवुड में महिला अभिनेत्रियों को उनका उचित हिस्सा दिए जाने के बारे में उन्होंने कहा कि हालांकि महिलाओं को केन्द्र में रखकर अब कुछ फिल्में बनने लगी हैं, लेकिन इससे यह नहीं माना जा सकता है कि महिला प्रधान फिल्मों का दौर लौट आया है.

अब भी ज्यादातर फिल्मों में उनकी भूमिकाएं महत्वहीन होती हैं. महिला अभिनेत्रियों को फिल्मों में प्रमुखता देने के लिए अभी काफी कुछ किए जाने की जरूरत है. लारा ने कहा कि देश-विदेश में घूमने का शौक होने के कारण वह एक्सपीडिया कम्पनी से जुडी़ हैं. मिस वर्ल्ड बनने के बाद उन्होंने अनेक देशों की यात्राएं की और आज भी वह अपने परिवार के साथ विभिन्न देशों की यात्राएं करती रहती हैं.

Related Posts: