गोल्डन (कोलोराडो), 14 सितंबर.  राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि आने वाले दिनों में मध्य पूर्व में अमेरिका के खिलाफ और अधिक विरोध प्रदर्शन की उन्हें आशंका है. लेकिन उन्होंने यह भी कहा है कि अमेरिका मध्य पूर्व से वापस हट नहीं सकता.

ओबामा ने गुरुवार को कहा, मेरा अनुमान है कि अगले कुछ दिनों तक हमें लगातार विरोध-प्रदर्शनों का सामना करना होगा, लेकिन मैं स्पष्ट करना चाहूंगा कि भले ही हमारे राजनयिक इनमें से कई मोर्चो पर हर रोज खतरों का सामना कर रहे हैं, लेकिन वे बहादुरी के साथ डटे हुए हैं.

ओबामा ने कहा, अमेरिका उस क्षेत्र से हट नहीं सकता, और इसलिए हम वह सब करते रहेंगे, जो हमने हमेशा किया है, और यह काम उन देशों के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों पर और आम हित के मुद्दों पर काम करने का है. ओबामा ने यह बात समाचार एजेंसी ईएफई के साथ एक विशेष बातचीत में कही. यह बातचीत उन्होंने कोलराडो के गोल्डन में एक चुनावी रैली के बाद की. उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि उन्होंने मध्य पूर्व के नेताओं को एक बहुत ही स्पष्ट संदेश दिया है कि अमेरिका उनसे उम्मीद करता है कि वे हमारे दूतावासों की हिफाजत करें.

ओबामा ने कहा, हमने जो किया है वह न सिर्फ क्षेत्र में हमारी सुरक्षा बढ़ाने के लिए है, बल्कि मैंने क्षेत्र के नेताओं को यह कहते हुए एक बहुत ही स्पष्ट संदेश भी भेजा है कि हम उनसे अपने दूतावासों, अपने वाणिज्यदूतावासों की हिफाजत करने की उम्मीद करते हैं. ओबामा ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि क्षेत्र की सरकारें वाशिंगटन के साथ पूरा सहयोग करेंगी.

Related Posts: