बैरागढ़ 13 अप्रैल (संवाददाता). संत हिरदाराम नगर के चारो वार्डो में इन दिनो नगर निगम द्वारा पानी सप्लाई किया जा रहा है व मलमेटा हो रहा है.

इससे लोगो में कई बीमारी फैलने की आशंका बनी हुई है. लेकिन नगर निगम के पीएचई अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे है. वही क्षेत्रीय पार्षद भी आंख मूंदे हुए है. वे इस समस्या को हल नहीं करा पा रहे है जिससे कि बैरागढ वासियो को शुद्ध पेय जल उपलब्ध हो सके. बैरागढ के ही वार्ड न. 2 की बात करे तो कई क्षेत्रो में मलमेटे पानी की सप्लाई की जा रही है. लेकिन क्षेत्रीय अधिकारियो को इतनी फुरसत नहीं कि स्थानीय लोगो को स्वच्छ पानी सप्लाई कराए यही हालात वार्ड नं. 3, 4 व 1 की है. जहां कई क्षेत्रो में मलमेटे पानी की सप्लाई हो रही है. पीले रंग व बदबू का पीने का पानी को मजबूर हो रहे है. ओल्ड डेरी की सीमा बरथरे ने जानकारी देते हुए बताया कि नगर निगम के पानी सप्लाई किया जा रहा है. व इतना गंदा व पीले रंग का होता है व इससे पीने से लोगो को उल्टी हो रही है. उधर एक भाजपा नेता ने इसकी शिकायत करते हुए कहा है कि नगर निगम का कोई भी अधिकारी इसको हल करा पा रहा है.

जिससे कि संत हिरदाराम नगर वासियो को स्वच्छ पानी उपलब्ध कराया जाए. उधर संत हिरदाराम नगर के जीव सेवा संस्थान द्वारा बैरागढ में कई क्षेत्रो में पानी सप्लाई बोरिंग करके किया जा रहा है. जहां लोगो को शुद्ध पानी मिल रहा है. नगर निगम भले ही रोज सप्लाई किये जाने का डिण्डोरा पीट रही हो इस पर खडा नहीं उतर पा रहा है. नगर निगम के जोन 1 के नासिर मियां से जब हमने बात की तो उनका कहना था कि मुझसे किसी ने भी लिखित में इसकी शिकायत नहीं की है अगर इस तरह की मलमेटा व पीले रंग का पानी आ रहा है तो इसको मैं अवश्य दिखवा लूंगा. फिलहाल जो भी है नगर निगम के कर्मचारियो की कमी बैरागढ में बनी हुई है जो लोग नगर निगम पानी सप्लाई से संबंधित जो कार्य कराते है उनसे भी पैसा वसूलने की बात सामने आई है न तो क्षेत्रीय पार्षद न ही वरिष्ठ अधिकारी बैरागढ के कई लोग लूटने पर मजबूर है.

लोगों का कहना
बैरागढ़ के कई क्षेत्रो में मलमेटा पानी की सप्लाई की जा रही है इससे कई लोग बीमारी की चपेट में है. लेकिन कोई भी अधिकारी इस समस्या को ठीक नहीं कर पा रहा है इस वजह से बैरागढ वासियो को बदबूदार व पीले रंग का पानी पीने को मजबूर है.
भाजपा नेता, वीरा स्वामी बैरागढ

अधिकारी ने कहा
बैरागढ में अगर मलमेटा व पीला रंग पानी की सप्लाई हो रही है तो मैं इसे अवश्य दिखाउंगा मुझे अभी किसी भी व्यक्ति ने लिखित में शिकायत नहीं दी है. अगर पानी गंदा सप्लाई हो रहा है तो मैं उस पर कार्यवाही करुंगा
नासिर मियां
सहायक यंत्री पीएचई बैरागढ

Related Posts: