केंद्र सरकार के घोटालों से बढ़ी गरीबी व महंगाई

रुड़की, 23 जनवरी. बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती ने कहा है कि घोटालों से घिरी केंद्र की कांग्रेस सरकार सशक्त लोकपाल लाना नहीं चाहती। सीबीआई को स्वतंत्र न करने के पीछे भी केंद्र कांग्रेस मंत्रियों द्वारा किए गए घोटाले ही है। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार सीबीआई का दुरुपयोग कर रही है।

बसपा सुप्रीमो मायावती सोमवार को लिथो प्रेस ग्राउंड में बसपा प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रही थी। उन्होंने कहा है कि बसपा देश में सशक्त लोकपाल चाहती है। लेकिन कांग्रेस लोकपाल का लटकाए रखने की कोशिश में है। यदि देश में सशक्त लोकपाल होगा तो निश्चित रूप से घोटालों में घिरी केंद्र सरकार के अधिकतर मंत्री जेल में होंगे। उन्होंने कांग्रेस सीबीआई को स्वतंत्र रखने के पक्ष में नहीं है। यदि सीबीआई स्वतंत्र होगी तो केंद्र सरकार के घोटालों की भी जांच होगी। अब तो केंद्र सरकार सीबीआई का दुरूपयोग कर रही है। जो भी केंद्र की कांग्रेस सरकार के गलत निर्णयों के खिलाफ बोलता है उसी के खिलाफ सीबीआई जांच शुरू करा दी जाती है। विशेषकर चुनाव में राजनीतिक लाभ उठाने के लिए कांग्रेस ऐसा करती है। केंद्र के घोटालों की वजह से ही महंगाई व गरीबी बढ़ रही है। कांग्रेस के मंत्री हजारों करोड़ों का घोटाला कर रहे हैं और गरीब के बच्चों को रोटी तक नहीं मिल रही है।

कांग्रेस ने कभी गरीब के हित के लिए नहीं सोचा। पूंजीपतियों को बढ़ावा दिया। कांग्रेस आजादी के बाद से ही इसी फंडे पर काम कर रही है। घोटाले करने में भाजपा भी कम नहीं है। भाजपा एंड कंपनी सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़कर चुनाव जीतना चाहती है, लेकिन अब जनता भाजपा की असलियत जान चुकी है। दलित, मुस्लिम व पिछड़ा वर्ग के साथ कांग्रेस व भाजपा ने उत्तराखंड में भी अन्याय किया। इन वर्गो का आरक्षण कम कर कांग्रेस व भाजपा ने अपनी सामंतवादी सोच का परिचय दिया। लेकिन अब पिछड़ा वर्ग व मुसलमान समझ गया है कि उसे दलितों के साथ होकर सत्ता में भागीदारी मिल सकती है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि मुस्लिमों व पिछड़ों को सबसे अधिक टिकट बसपा ने दिए। कांग्रेस ने टिकट देने में उत्तराखंड के मुस्लिमों को हाशिये पर पहुंचा दिया। उन्होंने कहा है कि उत्तराखंड में इस बार बसपा की सरकार बनेगी। सरकार बनते ही सबसे पहले पिछड़ों, मुस्लिमों व दलितों का आरक्षण बढ़ाया जाएगा। प्रमाण पत्र की अनिवार्यता पूरी तरह समाप्त की जाएगी। गरीब स्वर्णो को भी आरक्षण दिया जाएगा।

बसपा के प्रदेश प्रभारी रामअचल राजभर, बसपा प्रदेशाध्यक्ष सूरजमल, कलियर बसपा प्रत्याशी मोहम्मद शहजाद, भगवानपुर बसपा प्रत्याशी सुरेंद्र राकेश, मंगलौर प्रत्याशी हाजी सरवत करीम अंसारी, खानपुर बसपा प्रत्याशी चौधरी कुलवीर सिंह, लक्सर प्रत्याशी हाजी तस्लीम, हरिद्वार ग्रामीण प्रत्याशी शेषराज सैनी, ज्वालापुर प्रत्याशी मदनलाल, रानीपुर प्रत्याशी विशाल चौहान, हरिद्वार गुलशन अरोड़ा, रुड़की डॉ. नय्यर काजमी, झबरेड़ा से बसपा प्रत्याशी हरिदास ने बसपा सुप्रीमो का स्वागत किया।

नोट देकर वोट खरीदते धरे गए बसपाई
बलरामपुर, 23 जनवरी. नोट देकर बसपा के लिए वोट मांगने वालों को पुलिस व उडऩ दस्ता टीम ने बलरामपुर की मान्यवर कांशीराम शहरी आवासीय कॉलोनी में दबोच लिया।

युवकों के पास से 7,770 रुपये नकद, हाथी और मायावती की फोटो वाले तीन झंडे मिले हैं। गाड़ी सीज कर दी गई है। पकड़े गए लोगों को मुचलके पर रिहा कर दिया गया। जिस स्थान से वोट खरीदते लोग पकड़े गए हैं वह बलरामपुर सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र का हिस्सा है। यहां से बसपा विधायक राम सागर अकेला प्रत्याशी हैं। उनका कहना है कि पकड़े गए लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। हालांकि उनके बसपाई होने के सवाल पर वह चुप्पी साध गए।

Related Posts: