भोपाल, 14 जून, नभासं. ऑन-लाइन प्रवेश प्रक्रिया के अंतर्गत 18 जून को प्रथम चरण की प्रवेश सूची जारी की जाएगी.बी.ए. पाठ्यक्रम के लिए विषय-समूहों को एकजाई करते हुए महाविद्यालयों की कुल सीटों के लिए प्रवेश सूची जारी की जाएगी.

सीट आवंटन-पत्र के साथ विकल्प-प्रपत्र भी मिलेगा.यह प्रपत्र उन्हें महाविद्यालयों में प्रस्तुत करना होगा.आवेदकों द्वारा महाविद्यालयवार वरीयताओं के अनुसार, चाहे गए महाविद्यालय में ऑन-लाइन सीट आवंटित की गयी है.बी.ए. संकाय में विषय-समूह का आवंटन महाविद्यालय स्तर पर ही किया जावेगा.

आवंटित महाविद्यालय में आवेदकों को काउंसिलिंग के लिए अपनी उपस्थिति 20 जून 2012 को प्रात: 10.30 से दोपहर 12.30 के मध्य दर्ज करवाना आवश्यक है.आवेदकों को उपस्थिति दर्ज करवाते समय विकल्प-प्रपत्र में चाहे गए विषय-समूहों को वरीयता अनुसार भरकर देना होगा.दोपहर 12.30 बजे तक उपस्थिति दर्ज करा चुके आवेदकों को गुणानुक्रमानुसार आमंत्रित कर विषय-समूह का आवंटन महाविद्यालय स्तर पर किया जायेगा.विषय-समूह के आवंटन के बाद आवेदक महाविद्यालय में प्रवेश शुल्क जमा कर सकते हैं.प्रथम-चरण में शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 21 जून 2012 है.निर्धारित समयावधि के बाद आने वाले आवेदकों को विषय-समूह में स्थान रिक्त रहने पर प्रवेश दिया जायेगा.

Related Posts: