• आईपीएल-5 डायरी

कोलकाता. किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों अपनी टीम की नजदीकी हार से निराश नजर आ रहे कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने कहा कि आखिरी ओवर तक मैच खींचना उन्हें भारी पड़ गया.

दो रन से मिली हार के बाद गंभीर ने कहा, हमें मैच को आखिरी ओवर तक नहीं खींचना चाहिए था. आपको समझदारी के साथ क्रिकेट खेलनी चाहिए थी. हमें मैच जल्दी समाप्त कर देना चाहिए था जब हमें 12 गेंदों पर 13 रन चाहिए था. हमें बल्लेबाजी इकाई के रूप में बेहतर प्रदर्शन करना होगा. कोलकाता नाइट राइडर्स के लगातार खराब प्रदर्शन से निराश कप्तान गौतम गंभीर ने चेतावनी दी है कि अगर आगामी मुकाबलों में भी सीनियर खिलाडिय़ों के प्रदर्शन में सुधार नहीं आया तो वह टीम में बड़े बदलाव कर सकते हैं.

कमरतोड़ साबित हो रहा आईपीएल

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) जैसे-जैसे बड़ा स्वरूप लेता जा रहा है, खिलाडिय़ों को इसके व्यस्त कार्यक्रम के साथ तालमेल बनाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

मौजूदा चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स ने चार अप्रैल को आईपीएल के पांचवें संस्करण की शुरुआत के बाद से बीते 10 दिनों में पांच मैच खेले हैं. आईपीएल मैचों में हिस्सा लेने के लिए टीमों को काफी यात्रा करनी पड़ रही है और इसका असर खिलाडिय़ों के प्रदर्शन पर दिखाई दे रहा है. इसी दबाव का नतीजा है कि सुपर किंग्स अपने पांच में से तीन मैच हार चुकी है. इस टीम को हर दूसरे दिन यात्रा पर रहना पड़ता है. इस टीम के हरफनमौला खिलाड़ी एल्बी मोर्केल ने आईएएनएस से कहा कि अत्यधिक यात्रा और व्यस्त कार्यक्रम का असर खिलाडिय़ों के शरीर और दिमाग पर पड़ा है. मोर्केल ने कहा, यह काफी चुनौतीपूर्ण है. यात्रा खासतौर पर थकाऊ है. अगर आप अपने घर पर नहीं खेल रहे हैं तो आपको यात्रा करनी है और साथ ही अभ्यास भी करना है.

मध्यक्रम, पांचवें गेंदबाज का अभाव सिरदर्द बना

बेंगलूर. रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के मायूस कप्तान डेनियल विटोरी ने कहा कि मध्यक्रम के बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन और पांचवें गेंदबाज की कमी उन्हें बुरी तरह खल रही है.

राजस्थान रायल्स से मिली 59 रन से हार के बाद उन्होंने कहा कि शीर्षक्रम के बल्लेबाजों से काफी उम्मीदें हैं, लेकिन हर बार वे ही बीड़ा नहीं उठा सकते. मध्यक्रम को अच्छी पारियां खेलनी होगी. उन्होंने कहा कि गेंदबाजी में समस्या की जड़ पांचवें अच्छे गेंदबाज का अभाव है. हमें इस समस्या से जल्दी पार पाना होगा, ताकि टूर्नामेंट में वापसी की जा सके. हम लक्ष्य का पीछा कर पाने में इसलिए भी नाकाम हो रहे हैं क्योंकि पहले बल्लेबाजी करते हुए टीमें बड़ा स्कोर बना रही हैं.

Related Posts: