• छठपूजा की व्यवस्था बेहतर करने के निर्देश

भोपाल, 31 अक्टूबर. महापौर कृष्णा गौर ने छठपूजा हेतु विभिन्न मंदिरों में की जा रही तैयारियों का अवलोकन करते हुए निगम श्रद्घालुओं की सुविधा के दृष्टिगत की जा रही व्यवस्थाओं को और अधिक बेहतर ढग़ से सुनिश्चित करनें के निर्देश दिए.

महापौर ने बागसेवनियां स्थित विश्वकर्मा मंदिर और अमराई क्षेत्रों का भ्रमण कर छठ पूजा के संबंध में की जा रही तैयारियों का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने आयोजन एवं मंदिर समिति के पदाधिकारियों से भी चर्चा की. महापौर ने छठपूजा पर मंदिरों एवं घाटों में आने वाले श्रद्घालुओं की सुविधा एवं सुगमता की दृष्टिïगत इन स्थानों एवं इसके पहुंच मार्गों पर विशेष साफ-सफाई कराने, पेयजल एवं प्रकाश की पर्याप्त व्यवस्था कराने निर्देश दिए. इस अवसर पर महापौर परिषद की सदस्या चन्द्रमुखी यादव, पार्षद एवं जोन अध्यक्ष टी.आर. मिश्रा,प्रभारी नगरयंत्री उदित गर्ग के अलावा कामेश्वर शर्मा, लल्लन चतुर्वेदी सहित बड़ी संख्या में समितियों के पदाधिकारी व निगम अधिकारी मौजूद थे.

मुख्यमंत्री 5100 दीपों का दीपदान करेंगे
भोजपुरी एकता मंच के तत्वावधान में भव्य छठ पूजा महोत्सव का आयोजन आज श्री गंगा छठ घाट शीतलदास की बगिया कमला पार्क में किया जाएगा. खरना के समापन के बाद छठ पूजा निर्जलाव्रत शुरू हुआ. कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण है 5100 दीपों का दीपदान जो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा चलाये जा रहे बेटी बचाओं अभियान का शुभारंभ करेंगे.

Related Posts: