इंडियन प्रीमियर लीग

लाहौर. 26 मई. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड  के पूर्व अध्यक्ष ऐजाज बट्ट ने कहा है कि उनकी इंडियन प्रीमियर लीग के अध्यक्ष राजीव शुक्ला के साथ बैठक सार्थक रही और उन्हें पाकिस्तानी खिलाडिय़ों के इस टूर्नामेंट के अगले संस्करण में हिस्सा लेने का आश्वासन दिया गया है.

एक स्थानीय अखबार में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक बट्ट ने हाल ही में भारत दौरे पर नयी दिल्ली में शुक्ला और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड  के पूर्व अध्यक्ष और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद .आईसीसी. के अध्यक्ष शरद पवार से बातचीत की थी. इस बैठक के बारे में बट्ट ने अपने उत्तराधिकारी और पीसीबी में मौजूदा अध्यक्ष जका अशरफ को बताया है. बट्ट ने कहा कि राजीव शुक्ला ने मुझे आश्वासन दिया है कि पाकिस्तानी खिलाडिय़ों को आईपीएल के अगले संस्करण में खेलने की अनुमति दी जाएगी. मैंने पीसीबी अध्यक्ष की अनुमति से बीसीसीआई के अधिकारियों से बातचीत की थी और इसके बारे में उन्हें बता दिया है. पीसीबी ने भारत के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट संबंधों को बहाल करने के लिए बट्ट से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड  के साथ वार्ता शुरू करने का आग्रह किया था.

उन्होंने कहा कि बीसीसीआई का पाकिस्तान की एक टीम को चैंपियंस लीग में खेलने की अनुमति देना एक अच्छा कदम है और इससे साबित होता है कि चीजें सही दिशा में आगे बढ रही हैं. अशरफ खुद 27 मई को चेन्नई में हो रहे आईपीएल का खिताबी मुकाबला देखने के लिए भारत जा रहे हैं. बीसीसीआई ने इसके लिए अशरफ को आमंत्रण भेजा था. पीसीबी अध्यक्ष का कहना है कि वह इस अवसर पर दोनों देशों के बीच क्रिकेट रिश्ते बहाल करने के लिए भारतीय अधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे.

Related Posts: