इस्लामाबाद, 14 अप्रैल. पाकिस्तान अल-कायदा के मृत सरगना ओसामा बिन-लादेन की तीन पत्नियों और उसके बच्चों की कैद की सजा खत्म होने के बाद अगले हफ्ते उन्हें सऊदी अरब निर्वासित करेगा।

उनके वकील अमीर खलील ने मीडिया को बताया कि ओसामा की पत्नियों और दो लड़कियों को मिली 45 दिनों की कैद की सजा 17 अप्रैल को खत्म होगी और अगले दिन उन सभी को निर्वासित कर दिया जाएगा। हालांकि इस सिलसिले में अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है और सऊदी अरब की ओर से उन्हें स्वीकृति देने की भी पुष्टि नहीं हुई है। इनमें से दो महिलाएं सऊदी अरब की नागरिक हैं, जबकि एक यमन की नागरिक है।

9 शियाओं की हत्या

पाकिस्तान के क्वेटा शहर में शनिवार को बंदूकधारियों के हमले की तीन घटनाओं में नौ शियाओं की मौत हो गई जबकि आठ अन्य घायल हो गए। पहला हमला सुबह 9.20 बजे ब्रेवरी रोड पर हुआ जब दो मोटरसाइकिल पर सवार चार लोगों ने एक कार पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। इसमें हमले में कार में सवार छह लोगों समेत एक राहगीर मारा गया जबकि चार अन्य लोग घायल भी हुए। स्थानीय मीडिया के अनुसार कार में बैठे लोग शिया थे। सब्जल रोड पर हुए एक अन्य हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। तीसरी घटना शालकोट में घटी, जिसमें एक पुलिसकर्मी मारा गया और दो नागरिक घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि तीनों घटनास्थल से एक दूसरे से सटे हुए थे और इसके पीछे एक ग्रुप का हाथ हो सकता है। अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि घायलों में सभी शिया हैं। इन घटनाओं के बाद स्थानीय लोगों ने अस्पताल के सामने विरोध प्रदर्शन किया।

Related Posts: