कई घोषणाएं अब तक नहीं हुई पूरी

भोपाल,12 जुलाई,प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया ने आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुख्यमंत्री निवास में अब तक आयोजित की गई विभिन्न पंचायतों का हिसाब और पिछली किसान पंचायत में की गई घोषणाओं के क्रियान्वयन का हिसाब देने की मांग की है.

भूरिया ने यहां जारी विज्ञप्ति में यह मांग करते हुए कहा कि भाजपा ने पिछले विधानसभा चुनाव में किसानों का 50 हजार रूपये तक का कृषि माफ करने की घोषणा करने के वादे को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भाजपा द्वारा आगामी 15 जुलाई को भोपाल में आयोजित की जा रह

ी किसान महापंचायत में पूरा करें.उन्होंने कहा कि यदि किसान महापंचायत में किसानों के 50 हजार रूपये तक के कृषि रिण माफ करने की घोषणा नही की गई तो माना जायेगा कि भाजपा इस महापंचायत के माध्यम से एक बार फिर छल कर रही है.

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के शासनकाल में प्रदेश में किसानों की माली हालत सुधारने और उनके पुराने सम्मान को लौटाने के लिए कोई काम नही किया गया है. उन्होंने कहा कि किसानों को अपनी समस्याओ के निराकरण के लिए सडको ंपर उतरकर लाठी खाकर जेल जाना पड रहा है. उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने प्रदेश के किसानों के पुराने कृषि रिण में राहत देने के लिए करोडो रूपये की धनराशि राज्य सरकार को उपलब्ध कराई थी.लेकिन यह राशि किसानों तक नही पहुंची और इसकी जिला सहकारी बैंकों के माध्यम से बंटरबाट हो गई.

zp8497586rq

Related Posts: