अशोकनगर/चंदेरी- 01 अक्टूबर नससे प्रायवेट बस एसोसिएशन द्वारा अपनी मांगों को लेकर शुक्रवार से जारी अनिश्चित कालीन हड़ताल दूसरे दिन शनिवार को भी जारी रही।

हड़ताल के कारण शहर की सड़कों पर बसें नजर नहीं आईं व एसोसिएशन के सदस्य स्थानीय बस स्टेण्ड पर तम्बू लगाकर धरने पर बैठे रहे।

एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रेमनारायण शर्मा का कहना है कि जब तक प्रशासन हमारी मांगें पूरी नहीं करता जब तक हमारा धरना जारी रहेगा। क्योंकि हमने बसों की सेवा बंद करने की चेतावनी पहले ही दे दी थी। परंतु प्रशासन ने हमारी मांग पर ध्यान नहीं दिया। वहीं दूसरी ओर बसों के रूक जाने से यातायात पर बुरी तरह असर पड़ा है क्योंकि त्यौहारी माहौल के कारण ग्रामीण क्षेत्रों से लोगों को आने जाने के लिये कोई भी साधन नहीं मिल पा रहा है। जिला मुख्यालय से प्रतिदिन चंदेरी, ईसागढ़ सहित अन्य ग्रामीण क्षेत्रों में जाने वाले कर्मचारियों को भी अपनी ड्यूटी जाने में असुविधा उठानी पड़ रही है। और जरूरत मंद लोग भी मोटरसाईकिल आदि वाहनों का सहारा ले रहें हैं। रेल्वे स्टेशन पर सुबह से ही यात्रियों की भारी भीड़ देखी गई।

जननी एक्सप्रेस भी अवैध रूप से ढोती है सवारी
जननी एक्सपे्रस प्रसूताओ की सुविधा के लिये सरकार पैसे खर्च कर इनको निश्चित किराऐ के साथ प्रतिबंधित कर दी जाती हैं फिर भी एं लोग जननी एक्सप्रेस के नाम से चलाते है सवारियां ढोकर पैसा कमाते है और सरकार को चूना लगाते है । यहि तो रोना है कि आर.टी.ओ ऐसे अवैध रूप से सवारी ढोने वालो को क्यो नही रोकते यह वास्तविक अभियान तो आर.टी.ओ के खिलाफ जाता है

Related Posts: